Corona: मिलिए दिल्ली के Oxygen Man आसिम से, अब तक बचाई 550 लोगों की जान

अगर किसी को मदद की जरूरत हो और मदद देने वाला शख्स सही वक्त पर मदद मुहैया करा दे तो वो शख्स फरिश्ते से कम नहीं होता है. कोरोना (Corona) के इस संकट में दिल्ली के 'ऑक्सीजन मैन' (Oxygen Man) आसिम का हौसला भी हमें यही सीख देता है.

Corona: मिलिए दिल्ली के Oxygen Man आसिम से, अब तक बचाई 550 लोगों की जान
'बी ह्यूमन' नाम से NGO चलाने वाले आसिम हुसैन.

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) पूरी तरह से पैर पसार चुका है. श्मशान में लाशों के अंतिम संस्कार के लिए वेटिंग चल रही है. अस्पताल में व्यवस्था चरमरा गई है. कहीं बेड नहीं तो कहीं ऑक्सीजन नहीं मिल रही है. ऐसे हालात में कई ऐसे लोग हैं जो फरिश्ता बनकर लोगों की जान बचा रहे हैं. जब दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है, तब एक ऐसा शख्स है जो दिल्ली वालों के लिए 'ऑक्सीजन मैन' (Oxygen Man) बनकर सामने आया है. नाम है आसिम हुसैन.

'ऑक्सीजन बैंक' से बचा रहे लोगों की जिंदगी

आसिम हुसैन (Asim Hussain) दिल्ली के दरियागंज इलाके में रहते हैं और 'बी ह्यूमन' नाम से NGO चलाते हैं. करीब 150 लोग इनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं. आसिम हुसैन ने फ्री ऑक्सीजन बैंक (Oxygen Bank) खोल रखा है. जिनके पास करीब 40 ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylender) हैं. जो मार्च 2020 से अब तक करीब 550 लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर दे चुके हैं. जिसमें अप्रैल महीने में 150 लोग शामिल हैं. इनकी वजह से कई लोगों को नई जिदगी मिली है.

रोजे में कर रहे इंसानियत का फर्ज अदा

जब से कोरोना (Corona) ने रफ्तार पकड़ी है तब से आसिम सुकून की नींद नहीं ले पाए. आसिम का रोजा है और रोजे के बावजूद भी इंसानियत का पूरा फर्ज अदा कर रहे हैं. दिन हो या रात फोन पर घण्टी बजती है और एक ही आवाज आती है. क्या हमें ऑक्सीजन सिलेंडर मिल जाएगा? आपकी बहुत मेहरबानी होगी. आसिम कहते हैं मांग इतनी ज्यादा है कि हम सब लोगों तक ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं भेज पा रहे हैं.

VIDEO

यह भी पढ़ें; UP: कोरोना का टेस्‍ट कराने की नहीं होगी किल्‍लत, निजी लैब को मिली Covid Test की परमीशन

नाम पड़ गया ऑक्सीजन मैन

आसिम लोगों की मदद करने के साथ कोरोना से बचने के लिए सावधानी बरत रहे हैं. जब कोई सिलेंडर इनके पास आता है या फिर भरा सिलेंडर किसी को भेजना होता है तो सबसे पहले उसको पूरा सेनिटाइज करते हैं और देने से पहले उसको समझाते हैं की कैसे इस ऑक्सीजन सिलेंडर को इस्तेमाल करना है. आसिम के इस हौसले को अब पूरा इलाका सलाम कर रहा है. लोगक अब आसिम को ऑक्सीजन मैन के नाम से पुकारने लगे हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.