उमर खालिद पर हमले के आरोप में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया
Advertisement

उमर खालिद पर हमले के आरोप में दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनका मकसद उमर खालिद पर हमला करना नहीं था.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः देशद्रोह के आरोपी और जेएनयू के छात्र उमर खालिद पर हमला करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल को कई घण्टों की पूछताछ और जांच के बाद गिरफ्तार किया गया है.

fallback

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनका मकसद उमर खालिद पर हमला करना नहीं था. बल्कि उस दिन कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में जो खौफ से आज़ादी नाम का कार्यक्रम था उसे रोकने के लिए आये थे. लेकिन वो प्रोग्राम समय से नहीं हुआ और ये बाहर आ गए. और बाहर उमर खालिद मिल गया और उससे झगड़ा कर लिया. दरअसल 13 अगस्त को consitution क्लब के बाहर उमर खालिद ने ये दावा किया था कि उसपर फायरिंग की गई है..इस मामले की जांच स्पेशल सेल को सौप दी गई थी. 

fallback

खालिद के साथ कांस्टीट्यूशन क्लब गए सैफी ने कहा था, ‘‘हम चाय पीने गए थे जब तीन लोग हमारी तरफ आए. उनमें से एक ने खालिद को जकड़ लिया जिसका विरोध करते हुए खालिद ने खुद को छुड़ाने की कोशिश की.’’ सैफी ने कहा, ‘‘गोली चलने की आवाज आने के साथ ही वहां अव्यवस्था मच गयी. लेकिन खालिद घायल नहीं हुए. आरोपियों ने भागते समय एक और गोली चलायी.’’ घटना के समय वहां मौजूद बन ज्योत्सना लाहिड़ी ने कहा था कि एक व्यक्ति पीछे से आया और उसने खालिद को जकड़ लिया. उसके पास बंदूक थी. लाहिड़ी ने कहा, ‘‘झड़प हुई. उसने पिस्टल से गोली चलायी और इसके बाद भाग गया.’’ प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी कहा कि मुख्य हमलावर संसद मार्ग की तरफ भागते देखा गया. उसने सफेद कमीज पहनी हुई थी.

fallback

स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही थी तभी एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दो लोग ये दावा कर रहे थे कि उन्होंने ही उमर खालिद पर अटैक किया है और वो इसकी जिम्मेदारी लेते है .पुलिस ने इन दोनों के तलाश में हरियाणा और पंजाब में कई जगह छापे मारे थे. पुलिस मंगलवार को इन्हें पटियाला कोर्ट में पेश करेगी.

Trending news