दिल्ली पुलिस ने ISIS के तीन आतंकियों को पकड़ा, असम और दिल्ली को दहलाने की थी साजिश

आतंकी असम में रासलीला मेले में आईइडी ब्लास्ट करने वाले थे और उसके बाद दिल्ली में ब्लास्ट की योजना बना रहे थे.

दिल्ली पुलिस ने ISIS के तीन आतंकियों को पकड़ा, असम और दिल्ली को दहलाने की थी साजिश
दिल्ली पुलिस ने असम से ISIS से प्रभावित तीन आतंकियों को पकड़ा

नई दिल्ली: असम (Assam) के गोलपाड़ा (Goalpara) जिले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस (ISIS) के मॉड्यूल से प्रभावित तीन लोगों को गिरफ्तार किया. ये आतंकी असम और दिल्ली (Delhi) को दहलाने की एक बड़ी साजिश रच रहे थे. दिल्ली पुलिस ने देश पर होने वाले बड़े हमले से बचा लिया. आपको बता दें कि ये आतंकी पहले असम के रासलीला मेला (कृष्णलीला मेला) में और फिर दिल्ली में आईइडी (IED) ब्लास्ट करने वाले थे. इन तीनों आतंकियों के नाम जमील, मुकद्दिर इस्लाम और रंजीत अली हैं.

दिल्ली पुलिस ने इन आतंकियों के पास से 1 किलो विस्फोटक, IED, बम बनाने वाला सामान, लोन वुल्फ अटैक के लिए बेटन, चाकू और तलवारें बरामद की हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में रहने वाले कुछ लोग भी इन आतंकियों के संपर्क में थे. दिल्ली पुलिस अभी इसकी जांच कर रही है कि दिल्ली से कौन लोग इन आतंकियों की मदद कर रहे थे.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने प्रेस कांफ्रेस में बताया कि असम के गोलपाड़ा से पकड़े गए तीनों लड़के आईएसआईएस से प्रेरित हैं. ये असम में रासलीला मेले में आईइडी ब्लास्ट करने वाले थे और उसके बाद दिल्ली में ब्लास्ट की योजना बना रहे थे. दिल्ली में भी कुछ लड़कों को इन लोगों ने गुमराह किया है. इन लड़कों ने वीडियो देख कर आईइडी बनाना सीखा है. भोपाल ब्लास्ट में भी इसी तरह के ब्लास्ट का इस्तेमाल किया गया था. गिरफ्तार हुए जमील, मुकद्दीर इस्लाम और रंजीत अली में एक लड़का आधार सेंटर में काम करता था, एक ड्राइवर था और एक मैनेजर था.

ये भी देखें-: