कोरोना: दिल्ली पुलिस ने पेश की मिसाल, मास्क नहीं लगाने वाले ASI को किया सस्पेंड

कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए बनाए गए नियमों के उल्लंघन पर अब तक आम जनता पर कार्रवाई की बातें सामने आती रही हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने अपने ASI पर कार्रवाई करके यह साफ कर दिया है कि उसकी नजर में सब बराबर हैं.

कोरोना: दिल्ली पुलिस ने पेश की मिसाल, मास्क नहीं लगाने वाले ASI को किया सस्पेंड
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए बनाए गए नियमों के उल्लंघन पर अब तक आम जनता पर कार्रवाई की बातें सामने आती रही हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने अपने ASI पर कार्रवाई करके यह साफ कर दिया है कि उसकी नजर में सब बराबर हैं. सहायक उप-निरीक्षक सुरेंद्र कुमार (Surendra Kumar) को मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) का पालन न करने के लिए निलंबित किया गया है.

यह संभवत: पहला मौका है जब दिल्ली पुलिस के किसी अधिकारी पर कोरोना की रोकथाम के लिए बनाये गए नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई हुई है. आरोपी पुलिसकर्मी दिल्ली सशस्त्र पुलिस (डीएपी) की 4वीं बटालियन में तैनात था. पुलिस उपायुक्त (4वीं बटालियन डीएपी) सत्यवीर कटारा (Satyavir Katara) के मुताबिक, ASI सुरेंद्र कुमार ने मास्क नहीं लगाया था और उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा था. इसी आधार पर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.  

केंद्र सरकार द्वारा कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य किया गया है. इसी के सिलसिले में सत्यवीर कटारा ने एक जून को 4वीं बटालियन के कार्यालयों और शाखाओं का दौरा किया था. इस दौरान उप-निरीक्षक सुरेंद्र कुमार नियमों का उल्लंघन करते पाए गए. उन्होंने न तो मास्क लगाया था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे. जिसे देखते हुए DCP ने उन्हें निलंबित कर दिया.

डीसीपी सत्यवीर कटारा के आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि नियमों के उल्लंघन पर ASI को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है. एएसआई को फिलहाल जिला लाइन अटैच किया गया है.