Delhi violence: Zee News के खुलासे पर Delhi Police की मुहर, किसान नेताओं को थी साजिश की जानकारी
X

Delhi violence: Zee News के खुलासे पर Delhi Police की मुहर, किसान नेताओं को थी साजिश की जानकारी

 किसान आंदोलन को लेकर Zee News के बहुत बड़े खुलासे और उसकी सच्चाई पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपनी मुहर लगा दी है. दरअसल किसानों के नाम पर दिल्ली को जलाने की बड़ी साजिश रची गई थी.

Delhi violence: Zee News के खुलासे पर Delhi Police की मुहर, किसान नेताओं को थी साजिश की जानकारी

नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर Zee News के बहुत बड़े खुलासे और उसकी सच्चाई पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अपनी मुहर लगा दी है. दरअसल किसानों के नाम पर दिल्ली को जलाने की बड़ी साजिश रची गई थी. 26 जनवरी को जो कुछ भी लाल किला और बाकी दिल्ली में हुआ यानी जो कुछ भी किसानों के आंदोलन के नाम पर साजिश चल रही थी उसकी जानकारी किसान नेताओं को थी. 

कुछ नेता कर रहे हैं आंदोलन का दुरुपयोग: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कुछ किसान नेता आंदोलन का दुरुपयोग कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के आलाअधिकारी ने ये भी बताया कि साजिश हूबबू वैसे ही अंजाम दी गई थी जैसा टूलकिट में लिखा हुआ था. गौरतलह है कि बुधवार को Zee News ने आपके सबसे पसंदीदा शो DNA में इस टूल किट का खुलासा किया था. अब पुलिस ने भी कह दिया है कि ये सब घटनाक्रम एक पहले से सुनियोजित साजिश के तहत अंजाम दिया गया. 

ये भी पढ़ें- भारत के खिलाफ ग्‍लोबल साजिश, समझिए Farmers Protest के अंतरराष्‍ट्रीयकरण की पूरी कहानी 

टूलकिट बनाने वाले के खिलाफ FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने अपनी पीसी में कहा, 'इस टूल किट को पहले अपलोड किया गया फिर डिलीट कर दिया गया. ये बात हमारे संज्ञान में आई है. हमने टूलकिट बनाने वाले शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. राजधानी में हिंसा की साजिश पहले रची गई थी.'  दिल्ली हिंसा की जांच कर रही SIT ने 300 ट्विटर हैंडल्स की पहचान की है. इस बीच भारत के खिलाफ नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए भड़काऊ भाषण और देश विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप में भी दिल्ली पुलिस ने धारा राजद्रोह, 124A, 152A, 153 और 120B समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है.  

ये भी पढ़ें- Farmers Protest पर प्रोपेगेंडा क्‍यों? समझिए कैसे 'आयोजन' में बदल गया आंदोलन

VIDEO-

Trending news