Breaking News

दिल्‍ली: देशद्रोह के मामले में शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, दंगा भड़काने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के ख़िलाफ़ दिल्ली में दंगे भड़काने के मामले में देशद्रोह की धारा के तहत चार्जशीट दाखिल की.

दिल्‍ली: देशद्रोह के मामले में शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, दंगा भड़काने का आरोप

नई दिल्‍ली: दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के ख़िलाफ़ दिल्ली में दंगे भड़काने के मामले में देशद्रोह की धारा के तहत चार्जशीट दाखिल की. 13 दिसंबर 2019 को जेएनयू के छात्र शरजील इमाम ने शाहीन बाग में देश को तोड़ने की बात कही थी. उसके बाद 15 दिसंबर को जामिया नगर और न्‍यू फ्रेंडस कॉलोनी में दंगे हुए थे. इससे पहले नागरिकता कानून के विरोध में देश भर में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) ने क्राइम ब्रांच की पूछताछ में जो खुलासे किए हैं, वह बेहद चौंकाने वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान शरजील ने ये माना कि जिन वीडियो में वो भाषण देता हुआ दिख रहा है वह उसी के हैं. उसको पता था कि इस तरह के भाषण देने के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती है, बावजूद उसने भड़काऊ भाषण दिए.

शरजील इमाम (Sharjeel Imam) ने क्राइम ब्रांच को बताया कि भारत में मुसलमानों के साथ जिस तरह का बर्ताव हो रहा है उससे वो काफी आहत है, इसलिए वह चाहता है कि भारत को एक इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिए. क्राइम ब्रांच को जिस तरह वो बयान दे रहा था उसको देख और सुनकर क्राइम ब्रांच के अफसरों को लगा कि हाईली रेडिकलाइज शरजील के अंदर हिंदुस्तान को लेकर काफी गुस्सा है.

LIVE TV

उसको लगता है कि ये सरकार नागरिकता कानून को लेकर भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहती है जबकि शरजील चाहता है कि भारत को इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिए. इतना ही नहीं पूछताछ में शरजील ने ये भी कुबूल किया है कि सभी के सभी वीडियो उसी के हैं और वीडियो के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं की गई है.