Delhi Police के जवान ने आग में फंसे बुजुर्गों को बचाया, कंधे पर उठाकर बाहर निकाला
Advertisement

Delhi Police के जवान ने आग में फंसे बुजुर्गों को बचाया, कंधे पर उठाकर बाहर निकाला

अक्सर पुलिस वालों को रिश्वत लेने या किसी बेगुनाह को परेशान करने के लिए आलोचना झेलनी पड़ती है लेकिन दिल्ली पुलिस (Delhi) के एक जवान ने जो किया है उसे जान आप भी तारीफ करेंगे. दिल्ली पुलिस के इस जवान ने अपनी जान पर खेलकर बुजुर्गों की जान बचाई.

 

दिल्ली पुलिस जवान ने आग में फंसे बुजुर्गों को बचाया है.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक जवान ने अपनी जान पर खेलकर आग में फंसे 2 बुजुर्गों को बचाया है. ये बुजुर्ग दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में एक इमारत में आग लगने के बाद छत पर फंस गए थे. दिल्ली पुलिस के जवान द्वारा किए गए इस काम की हर तरफ तारीफ हो रही है.  

एन-170 की पहली मंजिल लगी आग

ग्रेटर कैलाश (Greater Kailash) में रविवार को एक इमारत में आग लगने के बाद बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंची पुलिस की टीम में कांस्टेबल विक्रम भी शामिल थे. उन्होंने देखा कि एन-170 की पहली मंजिल पर आग धधक रही थी और उस ब्लॉक तक जाने वाले सड़क के मुख्य द्वार पर ताला लगा था. कांस्टेबल विक्रम ने पास की दुकान से हथौड़ा लेकर ताला तोड़ा, ताकि आग बुझाने के लिए फायर टेंडर अंदर पहुंच सकें. साथ ही उन्होंने पीएनजी सप्लाई की लाइन भी काट दी. इसके बाद घटनास्थल पर इकट्ठा हुए लोगों ने उन्हें घर की छत पर 2 बुजुर्ग नागरिकों के फंसे होने के बारे में बताया.

यह भी पढ़ें: जब राज्य सभा में PM Narendra Modi बोले- 'मोदी है तो मौका लीजिए, फूफी तो नाराज होनी ही हैं'

कंधे पर उठाकर बाहर निकाले बुजुर्ग

पुलिस उपायुक्त अतुल ठाकुर ने बताया, 'बुजर्गों के छत पर फंसे होने का पता चलते ही वह जल्दी से छत पर पहुंचे और दोनों वरिष्ठ नागरिकों को बचा लिया. उन्होंने बुजुर्ग महिला को अपने कंधे पर उठाकर बाहर निकाला.' बुजुर्ग महिला ने बताया, 'आग लगने के बाद हम छत पर फंस गए थे, तब मेरे दामाद विनायक और कांस्टेबल विक्रम ने साहस दिखाकर हमें बचाया. आग से बचाने के लिए कांस्टेबल विक्रम ने मुझे अपने कंधे पर बिठाकर सुरक्षित बाहर निकाला.' आग की लपटों में घिरी दूसरी और तीसरी मंजिल के लोगों को बचाने में भी उन्होंने मदद की.

LIVE TV

Trending news