इजराइली दूतावास के पास धमाके वाली जगह से लिफाफा बरामद, अमित शाह ने टाला बंगाल दौरा

किसान आंदोलन, दिल्ली हिंसा और इजरायल दूतावास के पास हुए बम विस्फोट की घटना से उपजे माहौल को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा फिलहाल टाल दिया है.

इजराइली दूतावास के पास धमाके वाली जगह से लिफाफा बरामद, अमित शाह ने टाला बंगाल दौरा
तस्वीर: जी मीडिया
Play

नई दिल्ली: दिल्ली के लुटियंस इलाके में इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम आईईडी विस्फोट हुआ है. सूत्रों के अनुसार विस्फोट स्थल से एक लिफाफा बरामद हुआ है जिस पर इजराइली दूतावास का पता लिखा है. सूत्रों ने हालांकि इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि विस्फोट स्थल से एक लिफाफा बरामद हुआ है.  दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि अति-सुरक्षित इलाके में हुए धमाके में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं और प्रारंभिक जांच में प्रतीत हुआ है कि किसी ने सनसनी पैदा करने के लिये यह शरारत की.

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा स्थगित किया

दिल्ली में धमाके के बाद गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उच्च स्तरीय बैठक की. इस बैठक में खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद थे. बैठक में खुफिया एजेंसियों को पुलिस की मदद करने को कहा गया. खबरों के मुताबिक पुलिस को जल्द जांच पूरी करने को कहा गया है. किसान आंदोलन, दिल्ली हिंसा और इजरायल दूतावास के पास हुए बम विस्फोट की घटना से उपजे माहौल को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा फिलहाल टाल दिया है.

इस बीच दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने घटनास्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया. सूत्रों ने कहा कि धमाके के बाद, हवाई अड्डों, महत्वपूर्ण परमाणु तथा अंतरिक्ष विज्ञान प्रतिष्ठानों, दिल्ली मेट्रो तथा केन्द्र सरकार के भवनों की सुरक्षा करने वाले सीआईएसएफ को सतर्क कर दिया गया है.

DNA ANALYSIS: आखिर 26 जनवरी के बाद भी क्यों नहीं बदला देश का दुर्भाग्य?

धमाके में नहीं आई किसी को चोट

दिल्ली के लुटियंस इलाके में इजरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम आईईडी विस्फोट हुआ. हालांकि धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ. धमाका उस समय समय हुआ जब वहां से कुछ दूर किलोमीटर दूर गणतंत्र दिवस समारोहों के सपमान के तौर पर होने वाला 'बीटिंग रीट्रिट' कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वैकेंया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने घटना को लेकर इजरायल के विदेश मंत्री गाबी अश्केनाज से फोन पर बात कर उन्हें इजरायल के राजयनिकों और उसके मिशनों की पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.