जामिया में NIA की रेड: 'आप' विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ मामला दर्ज

आम आदमी पार्टी के नेता (Aam Aadmi Party) और ओखला विधान सभा से विधायक अमानतुल्लाह खान (MLA Amanatullah Khan) के खिलाफ एनआईए ने केस दर्ज कराया है. अमानतुल्लाह खान ने एनआईए की रेड (NIA Raid) के दौरान बाधा पहुंचाया था और नारेबाजी की थी. एनआईए की टीम जामिया नगर में छापेमारी को अंजाम दे रही थी.

जामिया में NIA की रेड: 'आप' विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ मामला दर्ज
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता (Aam Aadmi Party) और ओखला विधान सभा से विधायक अमानतुल्लाह खान (MLA Amanatullah Khan) के खिलाफ एनआईए ने केस दर्ज कराया है. अमानतुल्लाह खान ने एनआईए की रेड (NIA Raid) के दौरान बाधा पहुंचाया था और नारेबाजी की थी. एनआईए की टीम जामिया नगर में छापेमारी को अंजाम दे रही थी. शाहीन बाग थाने (Shaheen Bagh Police Station) में ये एफआईआर दर्ज हुई है.

एनआईए के डीएसपी ने दर्ज कराया केस
दिल्ली पुलिस को एनआईए ने सूचना दी कि जामिया नगर (Jamia Nagar Area) में उसकी टीम रेड डाल रही थी. तभी आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान और उसके समर्थकों ने एनआईए की टीम के साथ बदसलूकी की और जमकर नारेबाजी की. यही नहीं, विधायक और उसके समर्थकों ने एनआईए की टीम का रास्ता भी रोका.

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चेयरमैन पर कार्रवाई
एनआईए की टीम दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (Delhi Minority Commission) के पूर्व चेयरमैन जफरुल इस्लाम खान (Jafarul Islam Khan) के घर और ठिकाने पर छापेमारी के लिए पहुंची थी. एनआईए की शिकायत में लिखा गया है कि जफरुल इस्लाम खान के ठिकाने और चैरिटी अलायंस के दफ्तर पर छापेमारी के दौरान ये घटना हुई. इस घटना के बाद एनआईए ने छापेमारी के दौरान दिल्ली पुलिस से लॉजिस्टिक्स सपोर्ट मुहैया कराने का अनुरोध किया है.