दिल्ली पुलिस ने सुलझाई इंजीनियरिंग छात्र की हत्या की गुत्थी, CCTV फुटेज के आधार पर पकड़ा गया कातिल
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने सुलझाई इंजीनियरिंग छात्र की हत्या की गुत्थी, CCTV फुटेज के आधार पर पकड़ा गया कातिल

1 अक्टूबर की सुबह दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी कि जहांगीर पुरी इलाके में अंकित नाम के एक कोचिंग टीचर की उसी के कोचिंग सेंटर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

दिल्ली पुलिस ने सुलझाई इंजीनियरिंग छात्र की हत्या की गुत्थी, CCTV फुटेज के आधार पर पकड़ा गया कातिल

नई दिल्ली : दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के महेंद्रा पार्क कोचिंग टीचर के हत्या की गुत्थी सुलझा ली है. हत्या के मामले में पुलिस 21 साल के एक इंजीनियरिंग छात्र को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम आकाश कश्यप बताया जा रहा है. आकाश पिछले 6 महीने से आकाश नाम का ये स्टूडेंट कत्ल करने के लिए सही मौके की तलाश कर रहा था.

दरअसल, 1 अक्टूबर की सुबह दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी कि जहांगीर पुरी इलाके में अंकित नाम के एक कोचिंग टीचर की उसी के कोचिंग सेंटर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. आरोपी जहांगीरपुरी इलाके में रहने वाली एक लड़की के भाई पर लगाया गया था. साथ ही मौका-ए-वारदात पर मौजूद लोगों ने बताया कि कातिल ने चेहरे पर मास्क और कैप पहना हुआ था.

पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर केस की तफ़्तीश शुरू की तो शक किसी जान पहचान वाले पर ही गया. साथ ही पुलिस ने लव एंगल से मामले की जांच शुरू कर दी. कोंचिंग सेन्टर में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स, परिवार और अंकित के दोस्तो से पूछताछ की गई. लेकिन, कातिल के बारे में पुलिस को कोई सुराग हाथ नही लगा. मृतक अंकित के सोशल मीडिया एकाउंट खंगाले जा रहे थे, मोबाइल फोन की डिटेल चेक की जा रही थी. इलाके में लगे तमाम सीसीटीवी फुटेज को भी पुलिस बारीकी से जांच रही थी. तभी पुलिस की मौका-ए-वारदात से कुछ दूर लगे एक सीसीटीवी फुटेज पर पड़ी.
 
इस सीसीटीवी फुटेज में एक लड़का कंधे पर बैग टांगे बेहद जल्दी में दौड़ रहा था. आसपास के लोगों से इस सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे इस लड़के की पहचान करवाने की कोशिश की गई, लेकिन नतीजा कुछ भी नही निकला. अभी पुलिस तफ़्तीश ही कर रही थी कि पता चला कुछ साल पहले अंकित का अपनी ही एक एक्स स्टूडेंट से अफेयर था. लेकिन, दो साल पहले दोनो के बीच ब्रेक अप हो चुका था. पिछले कुछ महीनों से कोचिंग टीचर अंकित उस लड़की को फ़ोन कर परेशान करता था और मिलने का दबाव बनाता था. इधर लड़की का इंजीनियरिंग में फाइनल ईयर के एक स्टूडेंट से अफेयर शुरू हो चुका था और दोनो जल्द शादी करने वाले थे. टीचर अंकित लड़की को न मिलने पर उसकी शादी तुड़वाने की धमकी दे रहा था.

लड़की ने इस बात की शिकायत अपने बॉयफ्रेंड आकाश से की. बस तभी से आकाश  अंकित को सबक सिखाने का मन बना चुका था. साथ ही, उसने अंकित को रास्ते से हटाने का प्लान भी बना लिया था. आकाश ने होली के दौरान अपने बागपत स्तिथ एक गांव से दो हजार रुपये में देसी तमंचा खरीदा और 6 महीने बाद मौका पाकर बीते सोमवार को ट्यूटर अंकित को उसके की कोचिंग सेंटर में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया.

इसी सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने कातिल स्टूडेंट आकाश की पहचान की और उसके घर पर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया. रेड के दौरान आकाश ने फरार होने की कोशिश भी की थी, जिसमे उसको चोंटे भी आई. पुलिस ने आरोपी स्टूडेंट की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल तमंचा, मास्क और कैप बरामद कर ली है.

Trending news