दिल्ली-NCR में बारिश और ओलों ने बदला मौसम का मूड, कई उड़ाने डायवर्ट
Advertisement

दिल्ली-NCR में बारिश और ओलों ने बदला मौसम का मूड, कई उड़ाने डायवर्ट

दिल्‍ली एनसीआर में तेज और हल्‍की बारिश के साथ कई हिस्‍सों में तेज हवाएं भी चलीं. हालांकि अचानक बदले इस मौसम ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं. इससे पहले शनिवार को भी कई हि‍स्‍सों में बारिश हुई थी.

दिल्ली-NCR में बारिश और ओलों ने बदला मौसम का मूड, कई उड़ाने डायवर्ट

नई दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर में रविवार शाम को बारिश और कुछ स्‍थानों पर ओले गिरने से मौसम का मूड बदल गया. इससे पहले अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक जाने के कारण संभावना जताई गई थी कि रविवार को बारिश होगी. दिल्‍ली एनसीआर में तेज और हल्‍की बारिश के साथ कई हिस्‍सों में तेज हवाएं भी चलीं. हालांकि अचानक बदले इस मौसम ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं. इससे पहले शनिवार को भी कई हि‍स्‍सों में बारिश हुई थी.

खराब मौसम की वजह से पांच उड़ानों को लखनऊ की ओर मोड़ा गया
बारिश और आंधी की वजह से रविवार को रात आठ से 10 बजे के बीच दिल्ली से पांच उड़ानों को लखनऊ की ओर मोड़ दिया गया. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि विस्तारा की दो, एअर इंडिया की दो और गल्फ एअर की एक उड़ान को लखनऊ हवाईअड्डे की ओर मोड़ दिया गया है.

धूल भरी आंधी ने बिगाड़ा हरियाणा में मौसम का मिजाज
हरियाणा में धूल भरी आंधी ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. आंधी का ज्यादा प्रभाव राजस्थान के बॉर्डर लगते हरियाणा के एरिया में देखने को मिला. हिसार, सिरसा, फतेहाबाद में शाम के वक्त अचानक धूल के गुम्बार ने आसमान को लपेट लिया. मौसम की इस करवट ने जहां आमजन को प्रभावित करने का काम किया, वहीं धरतीपुत्रों के माथे पर भी चिंता की लकीरें नज़र आई. दरअसल, हरियाणा में जहां गेहूं की फसल खेतों में लहरा रही है तो वहीं मंडियों में बिक्री के लिए सरसों की फसल की ढेरियां पड़ी है. बारिश ने दस्तक दी तो सरसों की फसल उन जगहों पर नुकसान की भेंट चढ़ सकती है, जहां व्यापक व्यवस्थाएं नहीं है. किसान राम सिंह और दिलबाग ने कहा कि गेहूं की फसल करीब करीब पकाई के करीब है. कटाई का वक्त नज़दीक है. तेज आंधी से फसल के टेढ़े होकर गिरने का भय है, जिससे नुकसान हो सकता है. ऐसे ही अगर तेज बारिश आती है तो उससे भी नुकसान ही होगा.

Trending news