दिल्ली: 8 माह की मासूम बच्ची से Cousin ने किया बलात्कार, 28 वर्षीय आरोपी गिरफ्तार

उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में आठ महीने की बच्ची के साथ उसके रिश्तेदार भाई ने कथित तौर पर बलात्कार किया. 

दिल्ली: 8 माह की मासूम बच्ची से Cousin ने किया बलात्कार, 28 वर्षीय आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने पीड़ित के बयान पर सूरज को इलाके से ही गिरफ्तार कर लिया.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में आठ महीने की बच्ची के साथ उसके रिश्तेदार भाई ने कथित तौर पर बलात्कार किया. परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि बच्ची की स्थिति गंभीर लेकिन स्थिर है. पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान सूरज के रूप में हुई है. आरोपी बच्ची के ताऊ का बेटा है. 8 महिने की बच्ची परिवार के साथ शकूरपुर, नेताजी सुभाष पैलेस इलाके में रहती है.

पुलिस का कहना है कि आरोपी सूरज भी अपने परिवार के साथ उसी मकान में रहता है. बताया जा रहा है कि आरोपी शादीशुदा है. वारदात रविवार को दोपहर में हुई. बच्ची के परिवार वालों ने बताया कि रविवार को दोपहर में बच्ची घर में अकेली थी. सूरज ने शराब पी रखी थी. बच्ची को अकेला देखकर सूरज ने उसके दुष्कर्म किया. बच्ची के पिता का कहना है कि मैं और पत्नी दोनों बाहर काम करते है. पत्नी जब वापस घर आई तो उसने बच्चे के खून से भरे बिस्तर और कपड़े देखीं. जब उसने भाभी से बात की तो भाभी ने सही बात नहीं बता पाईं. बच्ची की हालात अभी गंभीर बनी हुई है.  

यह भी पढ़ें- हरियाणा में थम नहीं रहीं दुष्कर्म की घटनाएं, 12 दिनों में सामने आई 10वीं वारदात

परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि बच्ची का पिता मजदूरी का काम करता है. जबकि बच्ची की मां कोठियों में सफाई का काम करती है. रविवार को बच्ची की मां  कोठियों में काम करने चली गई. काम पर जाने से पहले मां ने बच्ची को अपने जेठानी के पास उसे देखने के लिए छोड़ दिया. मां के जाने के बाद पिता भी काम पर चले गए.

यह भी पढ़ें- नाबालिग बेटी से बलात्कार, पिता को आजीवन कारावास की सजा

इस मामले का जिक्र करते हुए, दिल्ली महिला आयोग के प्रमुख स्वाती मलाली, जो सोमवार को बच्चे की जांच के लिए अस्पताल गए थे, ने ट्वीट किया.

The worst has happened. An 8 month old baby has been brutally raped in the Capital and is battling for her life in a Hospital. Going to the hospital to meet her. Am totally numb. Terrified to face her! Please please pray for her.

— Swati Jai Hind (@SwatiJaiHind) January 29, 2018

मां जब शाम को वापस घर आई तो बच्ची को लगातार रोते पाया. जब पास जाकर देखा तो बच्ची खून से लथपथ थी. घर में पूछने पर पता चला कि दिन में बच्ची को सूरज खिला रहा था. लेकिन वह घर से फरार था. शक होने पर परिवार वालों ने पुलिस कंट्रोल रूम को वारदात की सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची.

पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया
पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया. मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि हुई. पुलिस ने पीड़ित के बयान पर सूरज को इलाके से ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 28 वर्षीय व्यक्ति ने स्वीकार किया है कि उसने शराब के नशे में बच्ची से बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि बच्ची के माता-पिता काम पर बाहर जाते थे और उसे उसकी एक रिश्तेदार के पास छोड़ जाते थे.

रविवार को उस रिश्तेदार का बेटा भी घर पर था. अधिकारी ने बताया कि जब आरोपी ने देखा कि उसकी मां आसपास नहीं है तो उसने कथित तौर पर बच्ची से बलात्कार किया. 

इनपुट भाषा से भी