साड़ी को Smart Dress नहीं मानने वाले रेस्टोरेंट ‘Aquila’ पर लगा ताला, इस वजह से हुई कार्रवाई
Advertisement

साड़ी को Smart Dress नहीं मानने वाले रेस्टोरेंट ‘Aquila’ पर लगा ताला, इस वजह से हुई कार्रवाई

साड़ी पहनी महिला को एंट्री नहीं देने वाले दिल्ली के रेस्टोरेंट 'अकीला' पर फिलहाल ताला लग गया है. रेस्टोरेंट बिना लाइसेंस के चल रहा था. दिल्ली नगर निगम ने नोटिस जारी करते हुए 'अकीला' के मालिक से रेस्टोरेंट बंद करने को कहा था. जिसके बाद रेस्टोरेंट पर ताला लगा दिया गया है. 

फाइल फोटो: ट्विटर

नई दिल्ली: साड़ी को स्मार्ट ड्रेस नहीं मानने वाले दक्षिण दिल्ली के रेस्टोरेंट ‘अकीला’ (Restaurant Aquila) पर अब ताला लग गया है. रेस्टोरेंट बिना मान्‍य लाइसेंस के चल रहा था. प्रशासन ने पहले नोटिस जारी किया था, इसके बाद यह कार्रवाई की गई. बता दें कि ‘अकीला’ के स्टाफ ने पिछले हफ्ते साड़ी पहनकर आई एक महिला को एंट्री देने से इनकार कर दिया था. उसका कहना था कि साड़ी स्मार्ट ड्रेस में नहीं आती.  

  1. बिना लाइसेंस के चल रहा था रेस्टोरेंट
  2. दिल्ली नगर निगम ने की कार्रवाई
  3. साड़ी में महिला को नहीं दी थी एंट्री

Notice के बाद लगाया ताला

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) के महापौर मुकेश सूर्यन ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि ‘अकीला’ रेस्टोरेंट को फिलहाल बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि ‘अकीला’ नाम का यह रेस्तरां बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था. उसे हमने बंद किए जाने का नोटिस जारी किया था. इसके बाद अब वह बंद हो गया है. यह रेस्टोरेंट मंजूरी लिए बिना चल रहा था. लिहाजा, हम दिल्ली नगर निगम (DMC) अधिनियम के तहत जुर्माना लगाने के प्रावधान सहित अन्य कार्रवाई की संभावना को भी तलाश रहे हैं.

ये भी पढ़ें -कोल प्लांट से दिल्ली पर मंडराया ये खतरा, स्टडी में चौंकाने वाला दावा

जमीन पर कब्जे का भी आरोप

SDMC के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि एंड्रूज गंज के अंसल प्लाजा में स्थित अकीला रेस्टोरेंट को बंद करने का नोटिस 24 सितंबर को जारी किया गया था. इसमें कहा गया था कि क्षेत्र के लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 21 सितंबर को जांच में पाया कि प्रतिष्ठान बिना स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस के अस्वच्छ स्थिति में चल रहा था. इतना ही नहीं, रेस्टोरेंट ने सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा भी किया है.

Notice में कही थी ये बात

एसडीएमसी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया, 'लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 24 सितंबर को फिर से स्थल का निरीक्षण किया और पाया कि उसी स्थिति में व्यवसाय चल रहा था. आपको यह नोटिस मिलने के 48 घंटे के भीतर व्यवसाय बंद करने का निर्देश दिया जाता है और ऐसा नहीं करने पर बिना कोई नोटिस जारी किए सीलिंग सहित उचित कार्रवाई की जा सकती है’. इसके जवाब में अकीला के मालिक ने बताया कि उक्त व्यवसाय तत्काल बंद कर दिया गया है और उसे एसडीएमसी ट्रेड लाइसेंस के बिना नहीं चलाया जाएगा.

क्या है पूरा विवाद?

पिछले सप्ताह एक फेसबुक पोस्ट में एक महिला ने दावा किया था कि उसे ‘अकीला’ रेस्टोरेंट में केवल इसलिए एंट्री नहीं दी गई, क्‍योंकि वह साड़ी पहने हुई थी. महिला ने रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के साथ हुई नोकझोंक का वीडियो भी पोस्ट किया था. वीडियो में एक कर्मचारी को यह कहते दिखाया गया था कि साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं है. वहीं, रेस्टोरेंट का कहना था कि महिला ने उसके स्टाफ के साथ झगड़ा किया. उन्हें इंतजार करने को कहा गया था, क्योंकि उनके नाम पर रिजर्वेशन नहीं था. रेस्टोरेंट ने अपने बयान में कहा था कि मैनेजर ने ऐसा इसलिए कहा ताकि महिला वहां से जा सके और स्थिति को संभाला जा सके.

 

Trending news