पॉल्यूशन से हैं परेशान? दिल्ली के इस बार में मिल रहा शुद्ध ऑक्सीजन

15 मिनिट की ऑक्सीजन के कीमत 300 रुपए है. साकेत स्थित 'ऑक्सी प्योर' नाम के ऑक्सीजन बार में सात अलग-अलग तरह की अरोमा में ऑक्सीजन उपलब्ध है.

पॉल्यूशन से हैं परेशान? दिल्ली के इस बार में मिल रहा शुद्ध ऑक्सीजन

नई दिल्ली: प्रदूषण के चलते गैस चेंबर में तब्दील हुए दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में अब लोग ताजा ऑक्सीजन खरीद रहे हैं. दलअसल, खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी हवा की क्वालिटी में ऑक्सीजन तो दूर सांस लेना भी दूभर हो गया है. ऐसे में दिल्ली में शुद्ध ऑक्सीजन बार खुलने लगे हैं. ऐसा ही एक बार है दिल्ली के साकेत में यहां 15 मिनिट के ऑक्सीजन की कीमत 300 रुपए है. ये जानकर आपको थोड़ी हैरानी होगी लेकिन ये सच है. 

'ऑक्सी प्योर' नाम के इस ऑक्सीजन बार में सात अलग-अलग तरह की अरोमा में ऑक्सीजन उपलब्ध है. इनमें लेमनग्रास, ऑरेंज, दालचीनी, स्पीयरमिंट, पुदीना, नीलगिरी और लैवेंडर शामिल हैं. लोग अपनी-अपनी पसंद के अरोमा वाले ऑक्सीजन सिलेक्ट कर रहे हैं. 

ऑक्सी प्योर के स्टोर मैनेजर बोनी इरिंग्म ने कहा कि इस पॉल्यूशन भरे माहौल में बॉडी को शुद्ध ऑक्सीजन की सबसे ज्यादा जरूरत है. इसके फायदे बताते हुए इरिंग ने कहा कि ऑक्सीजन ना केवल शरीर को स्फूर्ति देता है बल्कि चिड़चिड़ापन भी दूर करता है. इससे रात में नींद अच्छी आती है और स्लीप पैटर्न में भी सुधार होता है. प्योर ऑक्सीजन से स्कीन तो ग्लो करती है साथ ही डिप्रेशन और डाइजेशन जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है. 

कैसे ले सकते हैं ऑक्सीजन?
बोनी इरिंग्म ने बताया कि कस्टमर को उसके पसंद की अरोमा वाली ऑक्सीजन ट्यूब दी जाती है. इस ट्यूब में एक पतला पाइप लगा होता है जिसके जरिए कस्टमर ऑक्सीजन इनहेल करता है. उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति एक दिन में एक बार ही इस तरह का ऑक्सीजन ले सकता है.  

ये वीडियो भी देखें: