Delhi University Admission: इस तारीख को आएगी डीयू की पहली कट ऑफ, जानें दाखिले की दौड़ से जुड़े जरूरी अपडेट

Delhi University Update: दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज से शुरू हुई प्रवेश परीक्षाएं 3 शिफ्ट में हो रही हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय (DU)की पहली कट-ऑफ लिस्ट (First cut off list) समेत एडमिशन से जुड़ी जानकारी यहां पढ़ें.

Delhi University Admission: इस तारीख को आएगी डीयू की पहली कट ऑफ, जानें दाखिले की दौड़ से जुड़े जरूरी अपडेट
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के हालात काबू में होने की वजह से धीरे-धीरे शैक्षिक सत्र भी सामान्य होता दिख रहा है. इसी सिलसिले में आज से दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के एंट्रेंस एग्जाम की शुरुआत हो रही है. देश के प्रख्यात विश्वविद्यालयों में शुमार डीयू की प्रवेश परीक्षाएं 26 सितंबर से शुरू होकर 1अक्टूबर 2021 तक चलेंगी. 

तीन पालियों में प्रवेश परीक्षा

आपको बता दें कि एंट्रेंस एक्जाम तीन पालियों में हो रहा है. पहली पाली का इंतहान सुबह 8 से 10 बजे तक चलेगा. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 12:30 से दोपहर 2:30 तक आयोजित होगी. इसी तरह तीसरी पाली का इंतहान शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगा.

ये भी पढ़ें- किसी ने बगैर कोचिंग पाई कामयाबी, कोई तीसरी बार में बना टॉपर; जानें UPSC टॉपर्स के सीक्रेट

एक अक्टूबर को आ सकती है पहली कट ऑफ

सूत्रों के मुताबिक, डीयू की पहली कट-ऑफ लिस्ट 1 अक्टूबर को निकलेगी. विभिन्न यूजी और पीजी कोर्स के लिए करीब 70,000 सीटें उपलब्ध हैं. इस साल भी, डीयू की एडमिशन 2021 प्रक्र‍िया कोविड -19 महामारी के कारण पूरे एहतियात के साथ होगी. वहीं नए सत्र की पढ़ाई के लिए प्रवेश प्रकिया की शुरुआत भी अक्टूबर के पहले हफ्ते से शुरू हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- SEC को 140 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी WPP, विवादों में भारत से जुड़ा मामला भी शामिल

वहीं दूसरी कट-ऑफ लिस्ट 8 या 9 अक्टूबर को जारी होने की संभावना है. 

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.