Delhi Unlock: सीएम Arvind Kejriwal ने किया और राहत देने का ऐलान, जानिए क्या खुला और क्या बंद

Delhi Unlock 3: नए फैसले के तहत सभी दुकानें सुबह 10 से देर शाम 8 बजे तक खुल सकेंगी. साप्ताहिक बाजार खोलने पर भी फैसला हुआ है. इस सिलसिले में सरकार ने एक जोन में एक दिन में एक ही साप्ताहिक बाजार को खोलने की मंजूरी दी गई है.

Delhi Unlock: सीएम Arvind Kejriwal ने किया और राहत देने का ऐलान, जानिए क्या खुला और क्या बंद
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजधानी के वेल्थ मैनेजमेंट का ध्यान रखते हुए कल यानी सोमवार 14 जून से अनलॉक 3 (Unlock 3) के तहत कई आर्थिक गतिविधियों को मंजूरी दे दी है. नई गाइडलाइंस के तहत दुकानें सुबह 10 से देर शाम 8 बजे तक खुल सकेंगी. इस आदेश में दिल्ली के साप्ताहिक बाजार खोलने का भी फैसला हुआ है.

इस सिलसिले में सरकार ने एक जोन में एक दिन में एक ही साप्ताहिक बाजार (Weekly Market) को खोलने की मंजूरी दी है.

अनलॉक 3 की डिटेल

अब से कुछ देर पहले दिल्ली के व्यापारी वर्ग को मिली छूट की बात करें तो सभी को अपने प्रतिष्ठानों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. वहीं रेस्टोरेंट्स को 50% सीटिंग क्षमता के साथ खुलने की मंजूरी दी गई है. शादियों में 20 लोगों को ही अनुमति होगी. शादी समारोह सिर्फ घर या कोर्ट में ही आयोजित हो सकेगा. दिल्ली में मेट्रो ट्रेन (Delhi Metro Trains) और बसों में 50% क्षमता के साथ ही संचालन होगा. धार्मिक स्थल खोले जाएंगे पर अभी भक्तों को वहां पर दर्शनों की मनाही रहेगी.

ये भी पढ़ें- Corona Data India: 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 80,834 नए केस, Health Ministry के मुताबिक 3,303 की मौत

इन गतिविधियों पर प्रतिबंध बरकरार 

नए ऐलान के तहत दिल्ली में पहले की तरह सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर समेत हर तरह के शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. इसी तरह स्विमिंग पूल और स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में खेल जैसी गतिविधियों पर भी रोक रहेगी. मन बहलाने के लिए फिलहाल एंटरटेनमेंट पार्क्स और असेम्बली हॉल पर भी रोक बरकरार रहेगी. वहीं जिम (GYM) और स्पा (Spa) भी फिलहाल बंद रहेंगे.

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.