BREAKING NEWS

Delhi Unlock-4: दिल्ली में बार-रेस्टोरेंट खोलने की मिली इजाजत, रात 10 बजे तक लोग कर सकेंगे एंज्वॉय

दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी आने के साथ ही दिल्ली पुराने रूप में लौटने लगी है. दिल्ली सरकार ने अनलॉक-4 के तहत बार-रेस्टोरेंट को भी खोलने की इजाजत दे दी दी है. 

Delhi Unlock-4: दिल्ली में बार-रेस्टोरेंट खोलने की मिली इजाजत, रात 10 बजे तक लोग कर सकेंगे एंज्वॉय
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) के मामलों में कमी आने के साथ ही दिल्ली पुराने रूप में लौटने लगी है. दिल्ली सरकार ने अनलॉक-4 के तहत अब बार और रेस्टोरेंट को खोलने की भी इजाजत दे दी है.  

बार-रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत

दिल्ली में सोमवार यानी 21 जून से बार और रेस्टोरेंट खोलने की भी इजाजत दी गई है. दिल्ली सरकार (Delhi Government) की घोषणा के मुताबिक अब राजधानी में 50% क्षमता के साथ ये दोनों खोले जा सकेंगे. हालांकि दोनों के खुलने और बंद होने का समय अलग रहेगा. 

सरकार के मुताबिक बार दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक खोले जा सकेंगे. वहीं रेस्टोरेंट सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक खोले जा सकेंगे. सरकार के मुताबिक ये सारी रिलेक्सेशन 28 जून तक के लिए हैं. उसके बाद हालात का आकलन करके आगे का फैसला किया जाएगा. 

पार्क, गार्डन खोलने की भी अनुमति

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने राजधानी के सभी पार्क, गार्डन, गोल्फ क्लब्स और आउटडोर योग गतिविधियों को भी आयोजित करने की अनुमति दे दी है. इसके अलावा की सभी मार्केट, शॉपिंग कांप्लेक्स और शॉपिंग मॉल्स को भी खोलने की इजाजत दी गई है. ये सब मार्केट और मॉल सुबह 10 से रात 8 बजे तक खोले जा सकेंगे.

सरकार ने स्पष्ट किया है कि बस, ऑटो, रिक्शा, टैक्सी, कैब, फटफट सेवा जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट में लोगों को नियमित रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. वहीं  मेट्रो ट्रेन भी 50% क्षमता के साथ ही चलेंगी. 

शादियों में मेहमानों की लिमिट कायम

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के अनुसार , पब्लिक प्लेस में शादी करने पर लगी रोक भी जारी रहेगी. केवल कोर्ट मैरिज या घर पर होने वाली शादियों के आयोजन को ही अनुमति दी जाएगी. उनमें भी सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. वहीं अंतिम संस्कार में भी अधिकतम 20 लोगों के शामिल होने की लिमिट बरकरार रखी गई है. डिस्टेंसिंग के लिए कम यात्री ही बैठाए जाएंगे. 

अभी नहीं खुलेंगे ये संस्थान

कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से दिल्ली के स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. दिल्ली के स्पा, जिम भी अभी नहीं खुलेंगे. सिनेमा थियेटर, मल्टीप्लेक्स, एंटरटेन्मेंट पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, वॉटर पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल्स को खोलने पर भी अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Delhi की केजरीवाल सरकार ने मजदूरों के Minimum Wage में की बढ़ोतरी, जानिए क्या है नई सैलरी

इसके साथ ही दिल्ली (Delhi) में सभी तरह के राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल से जुड़े जमावड़ों पर लगी रोक अभी कायम रहेगी.  स्टेडियम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्वीमिंग पूल बंद रहेंगे. हालांकि, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में शामिल होने वाले खिलाड़ी यहां जा सकते हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.