दिल्ली हिंसा मामला: आज भी राज्यसभा में हंगामे के आसार, विपक्षी नेताओं ने दिया कार्यस्थगन का नोटिस
Advertisement

दिल्ली हिंसा मामला: आज भी राज्यसभा में हंगामे के आसार, विपक्षी नेताओं ने दिया कार्यस्थगन का नोटिस

संसद के बजट सत्र (Budget Session) में बुधवार का दिन भी काफी हंगामेदार रहा था. दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र (Budget Session) में बुधवार का दिन भी काफी हंगामेदार रहा था. दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया. दिल्ली हिंसा पर होली के बाद चर्चा कराए जाने के विरोध में विपक्ष के जबरदस्त हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार तक स्थगित कर दी गई. 

  1. दिल्ली हिंसा मामले पर बीते दो दिनों से संसद में जोरदार हंगामा
  2. विपक्ष ने राज्यसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया
  3. आप सांसद संजय सिंह ने कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया

आपको बता दें कि कई विपक्षी नेताओं ने दिल्ली हिंसा के मुद्दे को लेकर राज्यसभा में नियम 267 के तहत कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. CPI सांसद बिनॉय विश्वम और DMK सांसद टी. शिवा, समाजवादी पार्टी नेता राम गोपाल यादव और जावेद अली खान के अलावा आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. 

इसके अलावा कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत 'दिल्ली में हिंसा प्रभावित परिवारों को राहत देने और एक स्वतंत्र जांच आयोग गठित करने की आवश्यकता' पर कार्यस्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है.

LIVE TV

कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल ने 'अमेरिकी राष्ट्रपति की हालिया भारत यात्रा का परिणाम' पर छोटी अवधि की चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दिया है. 

इससे पहले बुधवार को राज्यसभा में कांग्रेस सांसद सैयद नासिर हुसैन ने कहा कि जब तक सरकार दिल्ली हिंसा पर खुली चर्चा के लिए तैयार नहीं होती, तब तक कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल संसद की कार्यवाही बाधित करते रहेंगे.
 

Trending news