गणतंत्र दिवस सुरक्षा: कल से दिल्ली एयरपोर्ट रहेगा नो-फ्लाई जोन, जानिए टाइमिंग
Advertisement

गणतंत्र दिवस सुरक्षा: कल से दिल्ली एयरपोर्ट रहेगा नो-फ्लाई जोन, जानिए टाइमिंग

अगर इस शनिवार से अगले रविवार तक आप या आपका कोई रिश्तेदार दिल्ली एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले हैं, तो यह खबर अहम है. गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली एयरपोर्ट को अगले एक हफ्ते के लिए नो-फ्लाई जोन (No-fly zone) घोषित कर दिया है. 26 जनवरी तक ये नियम पूरे दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) के लिए लागू माना जाएगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर....

नई दिल्ली: अगर इस शनिवार से अगले रविवार तक आप या आपका कोई रिश्तेदार दिल्ली एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले हैं, तो यह खबर अहम है. गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली एयरपोर्ट को अगले एक हफ्ते के लिए नो-फ्लाई जोन (No-fly zone) घोषित कर दिया है. 26 जनवरी तक ये नियम पूरे दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) के लिए लागू माना जाएगा.

दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 18 जनवरी से 26 जनवरी तक कुछ घंटे नो-फ्लाई जोन (No-fly zone) रहेगा. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया Airports Authority of India (AAI) ने सभी भारतीय और अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस को नोटिस जारी कर सूचना दे दी है. दिल्ली एयरपोर्ट के सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सेवाएं इस दौरान बंद रहेंगी.

रोज सुबह 10:35 से दोपहर 12:15 तक नहीं उड़ेगा एक भी विमान
मामले से जुड़े एक अन्य अधिकारी का कहना है कि दिल्ली एयरपोर्ट में सुबह 10:35 से दोपहर 12:15 तक किसी भी तरह का विमान संचालन नहीं होगा. इसका मतलब ये हुआ की इस दौरान न कोई फ्लाईट उड़ेगी और न उतरेगी. सभी कंपनियों को बोल दिया गया है कि अपने टेक ऑफ और लैंडिंग के समय में बदलाव करें. गणतंत्र दिवस के बाद ही टाइमिंग सामान्य हो पाएंगे.

बताते चलें कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गणतंत्र दिवस के दौरान हर साल दिल्ली एयरपोर्ट कुछ घंटो के लिए बंद रखा जाता है. नो-फ्लाई जोन को हफ्ते भर पहले से लागू किया जाता है ताकि 26 जनवरी को अचानक ऐसे आदेश से फ्लाईटों का संचालन प्रभावित न हो.

Trending news