कोहरे का कहर: दिल्ली में कम विजिबिलिटी, 13 ट्रेनें कैंसिल, रोड एक्सीडेंट में 1 की मौत
Advertisement

कोहरे का कहर: दिल्ली में कम विजिबिलिटी, 13 ट्रेनें कैंसिल, रोड एक्सीडेंट में 1 की मौत

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर भारत में बर्फीली हवाओं का असर अभी अगले 4-5 दिन और बना रहेगा. कोहरे की स्थिति भी ऐसी ही बनी रहेगी, मगर दिन में धूप खिलती रहेगी.

कोहरे के कारण दिल्ली और एनसीआर में विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम रह गई

नई दिल्ली : कई दिनों से खिल रही धूप दिल्ली-एनसीआर में ठंड से सिकुड़ते लोगों के लिए राहत लेकर आई थी, लेकिन बुधवार को एक बार फिर घने कोहरे ने दिल्ली को अपने आगोश में ले लिया. कोहरे का सीधा असर यातायात पर पड़ा है. कोहरे के कारण एक सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. उधर, खराब मौसम के कारण 13 ट्रेनों को रद्द तथा 4 के समय में बदलाव किया गया है. इतना ही नहीं एक दर्जन से अधिक गाड़ियां अपने तय समय के कई-कई घंटे की देरी से चल रही हैं.

  1. महरौली में कार और टेंकर की टक्कर
  2. दुर्घटना में एक की मौत, एक घायल
  3. कोहरे के कारण 13 ट्रेन हुई कैंसिल

दुर्घटना में एक की मौत
बुधवार की सुबह दिल्ली समेत आसपास पूरे एनसीआर में घना कोहरा छाया रहा. कोहरे के कारण नोएडा में कई जगहों पर विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम रह गई. कोहरे के कारण महरौली में एक कार और टेंकर की टक्कर हो गई. 100 फुटा रोड पर हुई इस दुर्घटना में कार में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को नजदीक के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ट्रेनों पर ज्यादा असर
कोहरे की मार सबसे ज्यादा रेल विभाग पर पड़ रही है. दिल्ली से चलने वाली या दिल्ली आने वाली 21 ट्रेनें अपने तय समय से 10 से लेकर 16-17 घंटे की देरी से चल रही हैं. रेल प्रशासन के मुताबिक, 13 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है और चार गाड़ियों का समय बदला गया है. ट्रेनों के देरी से चलने के कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्टेशनों पर ट्रेनों का इंतजार करते हुए लोगों की खासी भीड़ देखी जा सकती है.

बर्फीली हवाओं की वापसी
कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट्स का संचालन भी प्रभावित हो रहा है. हवाई उड़ान भी कई-कई घंटे के देरी से हो रही हैं. दिल्ली के तापमान में फिर से गिरावट देखी गई है. यहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम चल रहा है. कोहरे और सर्दी में सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों और ऑफिस जाने वाले लोगों को हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि फिर से बर्फीली हवाओं का रुख उत्तर भारत की ओर हो गया है. अभी कई दिन और यही स्थिति बनी रहेगी. साथ ही कोहरे के कारण हवा की क्वालिटी में भी गिरावट आई है.

Trending news