दिल्‍ली-एनसीआर समेत पूरा उत्‍तर भारत कोहरे की सफेद चादर में लिपटा; कई उड़ानों में देरी, सड़क-रेल यातायात प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी ने दस्तक दे दी है। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बुधवार को घना कोहरा छा गया। इस सर्दी में दिल्‍ली में पहली बार कोहरा छाया है। दिल्‍ली-एनसीआर कोहरे की सफेद चादर में लिपटा नजर आया।

दिल्‍ली-एनसीआर समेत पूरा उत्‍तर भारत कोहरे की सफेद चादर में लिपटा; कई उड़ानों में देरी, सड़क-रेल यातायात प्रभावित

नई दिल्‍ली : दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी ने दस्तक दे दी है। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बुधवार को घना कोहरा छा गया। इस सर्दी में दिल्‍ली में पहली बार कोहरा छाया है। दिल्‍ली-एनसीआर कोहरे की सफेद चादर में लिपटा नजर आया।

कोहरे की वजह से कई उड़ानों पर असर पड़ा है। जानकारी के अनुसार दिल्‍ली में कई उड़ानों में देरी हुई है। कोहरे के चलते विजिबलिटी कम होने से सड़क एवं रेल यातायात प्रभावित हुई है। विजिबलिटी कम होने से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार कम हो गई। वहीं, ट्रेनों के परिचालन पर भी असर पड़ा है। कई ट्रेनों के देरी से चलने की सूचना है।

कोहरे के चलते सड़कों पर दृश्यता न के बराबर नजर आ रही है। इस वजह से ट्रेन और हवाई यात्रियों को काफी मुसीबत का सामना कर पड़ रहा है। बुधवार को सवेरे से ही उत्तर भारत के कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। साथ ही ठंडी हवा भी चल रही है जो ठिठुरन पैदा कर रही है। दिल्‍ली में न्‍यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली-एनसीआर के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के इलाकों में कोहरे का नजारा दिखाई दे रहा है। राजधानी दिल्ली-नोएडा और दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे पर धुंध की वजह से यातायात काफी धीमा है। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में नजर आ रहा है जिससे की कोहरा और ठंड बढ़ रही है। बताया जा रहा है कि जैसे-जैसे पहाड़ों पर बर्फ गिरेगी वैसे-वैसे मैदानी इलाकों में ठंड और ज्यादा बढ़ती जाएगी। बुधवार सुबह से ही दिल्ली के अलावा सोनीपत, गाजियाबाद, फरीदाबाद और नोएडा जैसे इलाकों में गहरा कोहरा छाया हुआ है। इसके अलावा तापमान में भी जबरदस्त कमी आई है। कोहरे के साथ-साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।