कांग्रेस के डिप्टी CM ने की बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजने की वकालत
Advertisement

कांग्रेस के डिप्टी CM ने की बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजने की वकालत

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस उनके देश भेजने की वकालत की है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: असम में एनआरसी को लेकर जारी विवाद के बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस बांग्लादेश भेजने की वकालत की है. उन्होंने कहा, 'हमने पहचान की है. बेंगलुरु में (अवैध) बांग्लादेशी हैं और हम उन्हें वापस भेज रहे हैं. उन्होंने कहा कि बेंगलुरू में वैध दस्तावेजों के बिना कोई नहीं रह सकेगा.' 

  1. असम में एनआरसी को लेकर विवाद जारी है. 
  2. कर्नाटक के डिप्टी सीएम अवैध प्रवासियों को वापस भेजने की बात कही है. 
  3. अब बेंगलुरू में वैध दस्तावेजों के बिना कोई नहीं रह सकेगा.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार ने 100 से अधिक अफ्रीकी नागरिकों की पहचान की है, जिनका वीजा खत्म हो गया है. सरकार उन्हें भी वापस भेजेगी. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में किसी भी विदेशी नागरिक को वैध दस्तावेजों के बिना रहने की इजाजत नहीं मिलेगी. गैरकानूनी रूप से रहने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

एनआरसी पर विवाद 
इससे पहले असम में एनआरसी की ड्राफ्ट रिपोर्ट में 40 लाख लोगों के नाम नहीं थे और माना गया कि ये लोग बिना किसी वैध दस्तावेज के राज्य में रह रहे हैं. इसके बाद बांग्लादेशी घुसपैठ का मुद्दा एक बार सिर्फ सुर्खियों में आ गया और खासतौर से तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी ने इस रिपोर्ट का पुरजोर विरोध किया. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता का घुसपैठियों को वापस भेजने का बयान ममता बनर्जी को असहज कर सकता है क्योंकि इस मुद्दे पर उन्होंने कांग्रेस पार्टी से समर्थन मांगा था. हालांकि अब कांग्रेस इस विवाद से खुद को अलग करने की कोशिश करती हुई दिखाई दे रही है.

Trending news