close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस के डिप्टी CM ने की बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजने की वकालत

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस उनके देश भेजने की वकालत की है. 

कांग्रेस के डिप्टी CM ने की बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजने की वकालत
फाइल फोटो

नई दिल्ली: असम में एनआरसी को लेकर जारी विवाद के बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस बांग्लादेश भेजने की वकालत की है. उन्होंने कहा, 'हमने पहचान की है. बेंगलुरु में (अवैध) बांग्लादेशी हैं और हम उन्हें वापस भेज रहे हैं. उन्होंने कहा कि बेंगलुरू में वैध दस्तावेजों के बिना कोई नहीं रह सकेगा.' 

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार ने 100 से अधिक अफ्रीकी नागरिकों की पहचान की है, जिनका वीजा खत्म हो गया है. सरकार उन्हें भी वापस भेजेगी. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में किसी भी विदेशी नागरिक को वैध दस्तावेजों के बिना रहने की इजाजत नहीं मिलेगी. गैरकानूनी रूप से रहने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

एनआरसी पर विवाद 
इससे पहले असम में एनआरसी की ड्राफ्ट रिपोर्ट में 40 लाख लोगों के नाम नहीं थे और माना गया कि ये लोग बिना किसी वैध दस्तावेज के राज्य में रह रहे हैं. इसके बाद बांग्लादेशी घुसपैठ का मुद्दा एक बार सिर्फ सुर्खियों में आ गया और खासतौर से तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी ने इस रिपोर्ट का पुरजोर विरोध किया. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता का घुसपैठियों को वापस भेजने का बयान ममता बनर्जी को असहज कर सकता है क्योंकि इस मुद्दे पर उन्होंने कांग्रेस पार्टी से समर्थन मांगा था. हालांकि अब कांग्रेस इस विवाद से खुद को अलग करने की कोशिश करती हुई दिखाई दे रही है.