पंचकूला हिंसा के लिए डेरा ने रची थी साजिश, दिए गए थे 5 करोड़
Advertisement

पंचकूला हिंसा के लिए डेरा ने रची थी साजिश, दिए गए थे 5 करोड़

इस रकम को डेरा सच्चा सौदा की ओर से पंचकूला में नामचर्चा घर का रखरखाव करने वाले इंचार्ज चमकौर सिंह और डॉक्टर नैन नाम के दो लोगों को पहुंचाई गई थी.

सिरसा में अर्धसैनिक बलों की 45 कंपनियों को तैनात किया गया है. (file pic)

नई दिल्ली : साध्‍वियों से रेप के मामले में राम रहीम के जेल जाने के बाद एक और बड़ा खुलासा हुआ है. राम रहीम के जेल जाने के बाद कई अहम खुलासे हो चुके हैं. एक पूर्व पत्रकार ने यह भी दावा किया है कि यदि राम रहीम के डेरे की खुदाई कराई जाएं तो कंकाल निकलेंगे. इस बीच यह भी खबर आ रही है कि रामरहीम ने खुद पर चल रहे केस में पेशी से पहले 25 अगस्त को पंचकूला में हिंसा भड़काने और लोगों की भारी भीड़ जुटाने के लिए 5 करोड़ रुपये खर्च किए थे. इस रकम को डेरा सच्चा सौदा की ओर से पंचकूला में नामचर्चा घर का रखरखाव करने वाले इंचार्ज चमकौर सिंह और डॉक्टर नैन नाम के दो लोगों को पहुंचाई गई थी.

एनडीटीवी इंडिया की खबर के मुताबिक हरियाणा पुलिस की इंटेलिजेंस सूत्रों से यह जांच में यह खुलासा हुआ है. फिलहाल चमकौर सिंह और डॉक्टर नैन दोनों ही फरार चल रहे हैं. पुलिस इनकी तलाश कर रही है. डेरा की तरफ से यह पेमेंट पंचकूला में 23 अगस्त से हजारों की संख्या में डेरे समर्थकों और अनुयायियों को आने-जाने के किराए के लिए और उनके खाने-पीने की व्‍यवस्‍था के साथ ही उन्‍हें रुकवाने के लिए यह भुगतान किया गया था.

यह भी पढ़ें : डेरा हिंसा को लेकर पंचकूला के DCP निलंबित

सूत्रों के अनुसार इसी तरह पंजाब में भी डेरा समर्थकों और अनुयायियों की भीड़ एकत्रित करने के लिए करोड़ों रुपए भेजे गए थे. साथ ही डेरा प्रेमियों को पंजाब से पंचकूला भेजने और उनके खाने-पीने से लेकर ठहरने और आने-जाने की व्‍यवस्‍था के लिए बसों और गाड़ियों के लिए यह रकम खर्च की जानी थी. इतना ही नहीं पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आ रहे डेरा भक्तों को किराये के तौर पर पैसे देने के लिए ये रकम डेरा सच्चा सौदा सिरसा मुख्यालय की तरफ से भेजी गई थी.

दूसरी तरफ हरियाणा और पंजाब हाईकोर्ट की तरफ से डेरे के अंदर जाने के लिए कमिशनर रिटायर्ड सेशन जज को नियुक्‍त किया गया है. अर्धसैनिक बलों और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद नीति निर्धारण कर दो दिन के भीतर डेरा सच्चा सौदा के अंदर गहन तलाशी अभियान चलाया जाएगा. सुरक्षा के लिहाज से सेना की चार कंपनियां तैनात है. साथ ही अर्धसैनिक बलों की 45 कंपनियों को भी तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें : हनीप्रीत के खिलाफ पंचकूला पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस

आपको बता दें कि पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट ने मंगलवार को डेरा सच्चा सौदा के सिरसा स्थित मुख्यालय की तलाशी की इजाजत दे दी है. सिरसा स्थित डेरा के मुख्यालय की तलाशी कोर्ट कमिश्नर की निगरानी में होगी. वह एक सीलबंद लिफाफे में हाइकोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे. वहीं डेरा में नंबर दो की हैसियत रखने वाली चेयरपर्सन विपासना ने कहा कि अभी डेरा के नए प्रमुख को लेकर कोई योजना नहीं है. गुरमीत सिंह ही जेल से डेरे को संभालेंगे.

Trending news