दास ने आमेजन से कहा-भारतीय प्रतीक चिन्हों के प्रति गंभीरता दिखायें
Advertisement

दास ने आमेजन से कहा-भारतीय प्रतीक चिन्हों के प्रति गंभीरता दिखायें

आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने रविवार को आमेजन से कहा कि वह भारतीय चिन्हों और प्रतीकों को लेकर गंभीरता दिखायें। उन्होंने आमेजन को सतर्क करते हुये कहा कि इनके प्रति लापरवाही से वह खुद के लिये जोखिम खड़ा करेंगे।

दास ने आमेजन से कहा-भारतीय प्रतीक चिन्हों के प्रति गंभीरता दिखायें

नई दिल्ली : आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने रविवार को आमेजन से कहा कि वह भारतीय चिन्हों और प्रतीकों को लेकर गंभीरता दिखायें। उन्होंने आमेजन को सतर्क करते हुये कहा कि इनके प्रति लापरवाही से वह खुद के लिये जोखिम खड़ा करेंगे।

दास ने ट्विटर पर लिखा है, ‘आमेजन, बेहतर आचरण कीजिए। भारतीय चिन्ह और प्रतीकों को हल्के में नहीं लें, ऐसी हरकतों से दूर रहें। लापरवाही आपको जोखिम में डालेगी।’ हालांकि, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘आमेजन पर टिप्पणी भारत के एक नागरिक की हैसियत से की है क्योंकि मुझे यह काफी गहराई से महसूस हुआ। इसे और कुछ नहीं समझा जाना चाहिए।’ पिछले सप्ताह आमेजन के भारतीय झंडे के चित्र वाला पायदान बेचने को लेकर भारत ने पुरजोर विरोध जताया। बाद में इस ई-खुदरा कंपनी ने कनाडा की वेबसाइट से इसे हटा लिया।

आमेजन के प्रवक्ता ने वाशिंगटन पोस्ट से कहा था कि पायदान अब बिक्री के लिये वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं होगा। भारतीय झंडे से जुड़े इस घटनाक्रम के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को आमेजन के बारे में कई शिकायतें मिली जिसमें महात्मा गांधी के चित्र के साथ सामान बेचे जाने की शिकायत की गई।

Trending news