close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई रवाना हुए देवगौड़ा

जदएस के महासचिव दानिश अली ने बताया कि पार्टी प्रमुख प्रेम से ‘कलईंगनर’ पुकारे जाने वाले करूणानिधि को श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई रवाना हो चुके हैं. 

करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई रवाना हुए देवगौड़ा
फाइल फोटो

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री एवं जदएस के प्रमुख एच डी देवगौड़ा द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई रवाना हो गये है. करूणानिधि का लम्बी बीमारी के बाद कल निधन हो गया था. जदएस के महासचिव दानिश अली ने बताया कि पार्टी प्रमुख प्रेम से ‘कलईंगनर’ पुकारे जाने वाले करूणानिधि को श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई रवाना हो चुके हैं. 

करुणानिधि के साथ अपने संबंधों को याद करते हुए अपने शोक संदेश में देवगौड़ा कहा, ‘‘उनकी (द्रमुक प्रमुख की) सामाजिक कल्याण के प्रति समझ और उस पर बल दिया जाना जगजाहिर है. लोकतांत्रिक आदर्शों के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता और आपातकाल के कड़े विरोध के कारण उन्हें सदा याद किया जाएगा.’’ 

ये भी पढ़ें- एम करुणानिधि को मरीना बीच पर ही दफनाने के लिए DMK क्‍यों अड़ी है?

कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्रमुक नेता एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने और अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए करीब साढ़े दस बजे चेन्‍नई पहुंचे. इसके बाद पीएम मोदी राजाजी हॉल पहुंचे, जहां उन्‍होंने करुणानिधि के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन कर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें- एम करुणानिधि को दाह संस्‍कार की जगह दफनाया जाएगा, आखिर क्‍यों?

राजाजी हॉल में रखा गया है पार्थिव शरीर
तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एम करुणानिधि का मंगलवार शाम करीब 6.10 बजे 94 साल की उम्र में निधन हो गया था. करुणानिधि ने चेन्नई के कावेरी अस्पताल में आखिरी सांस ली थी. करुणानिधि के निधन की खबर से पूरे देशभर में शोक की लहर है. करुणानिधि का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए चेन्‍नई के राजाजी हॉल में रखा गया है.