DGCA: विदेश जाने वालों को अभी करना होगा और इंतजार, International Flights पर 31 जुलाई तक प्रतिबंध बढ़ा
Advertisement

DGCA: विदेश जाने वालों को अभी करना होगा और इंतजार, International Flights पर 31 जुलाई तक प्रतिबंध बढ़ा

कोरोना की दूसरी लहर से देश अभी उबर नहीं पाया है इसी बीच तीसरी लहर का संकट भी गहराता जा रहा है. Covid-19 के हालातों को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ाया गया है.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: DGCA ने इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट (International commercial flights) को फिलहाल शुरू नहीं करने का फैसला लिया है. इंटरनेशन कॉमर्शियल फ्लाइट अभी 31 जुलाई, 2021 तक और सस्पेंड रहेंगी. डीजीसीए (DGCA) ने ताजा आदेश में बताया कि 26 जून को जारी किए गए निर्देश में संशोधन करते हुए नया सर्कुलर जारी किया गया है. इंटरनेशन कॉमर्शियल फ्लाइट 31 जुलाई, 2021 तक सस्पेंड रहेंगी. 

ये फ्लाइट्स चलतीं रहेंगी

डीजीसीए (DGCA) की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया है, 'यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन (All-cargo operations) और विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा एप्रूव्ड उड़ानों (DGCA approved flights) पर लागू नहीं होगा.' हालांकि, मामले के आधार पर सिलेक्टेड रूट्स पर इंटरनेशनल शेड्यूल फ्लाइट (international scheduled flights) की परमीशन दी जा सकती है. 

 

 

यह भी पढ़ें; अमरनाथ यात्रा पर नहीं जा पाए तो क्या? घर बैठे हर रोज आरती में हों शामिल; ऐसे करें ऑनलाइन दर्शन

25 मार्च को फ्लाइट्स की गईं थीं सस्पेंड

बता दें, Covid-19 के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के कारण 25 मार्च, 2020 को यात्री हवाई सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था. हालांकि, 25 मई, 2020 से डोमेस्टिक फ्लाइट सर्विस फिर से शुरू हो गई.

VIDEO

Trending news