close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तो क्या भारत बंद का धोनी ने भी किया था समर्थन ? जानें वायरल तस्वीर के पीछे का सच

इस फोटो में धोनी एक पेट्रोल पंप पर पत्नी साक्षी के साथ बैठे नजर आ रहे हैं. वायरल फोटो को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि धोनी ने भी 'भारत बंद' में हिस्सा लिया था.

तो क्या भारत बंद का धोनी ने भी किया था समर्थन ? जानें वायरल तस्वीर के पीछे का सच
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही महेंद्र सिंह धोनी की यह फोटो (फोटो साभारः twitter/@NaushafAhmad)

नई दिल्लीः पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस ने 'भारत बंद' का आह्वान किया था. इसमें कई राजनीतिक दलों ने कांग्रेस को समर्थन दिया था. ऐसे में सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी के साथ की एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. इस फोटो में धोनी और साक्षी साथ बैठे नजर आ रहे हैं. वायरल फोटो को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि धोनी ने भी 'भारत बंद' में हिस्सा लिया था. महेंद्र सिंह धोनी एक पेट्रोल पंप पर अपनी पत्नी के साथ बैठे थे और इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों से बातें भी कीं. 

भारत बंद के दौरान बिहार में बच्ची की मौत, पिता ने कहा- समय पर पहुंचते तो बच जाती जान

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो
पत्नी साक्षी के साथ पेट्रोल पंप पर बैठे धोनी की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. फोटो शेयर करने वाले यूजर्स के मुताबिक यह फोटो भारत बंद के दौरान की है, लेकिन बता दें कि यह धोनी की यह तस्वीर 29 अगस्त की है. यह तस्वीर तब की है जब धोनी अपने परिवार के साथ शिमला गए थे. इसी दौरान वह रास्ते में एक पेट्रोल पंप पर रुके और कुछ समय बिताया. तभी स्थानीय लोगों ने धोनी की कुछ तस्वीरें ले लीं. जिसके बाद भारत बंद के दौरान यह फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की जाने लगी. ट्विटर के साथ ही फेसबुक पर भी यह फोटो काफी जोरों-शोरों से शेयर की जा रही है.

विज्ञापन की शूटिंग के लिए गए थे शिमला
बता दें वायरल हो रही धोनी की यह तस्वीर है तो बिल्कुल सही, लेकिन यह फोटो जिस मैसेज के साथ शेयर की जा रही है वह बिल्कुल गलत है. क्योंकि बंद के दौरान धोनी ने इस आंदोलन में कोई हिस्सा नहीं लिया था. बता दें धोनी एक विज्ञापन की शूटिंग के लिए शिमला पहुंचे थे और यह फोटो उसी दौरान की है. बता दें पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते कांग्रेस अध्यक्ष ने बीते सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया था और दिल्ली में राजघाट और जाकिर हुसैन कॉलेज के बीच 1.8 किलोमीटर का लंबा मार्च निकाला था.Did Dhoni also supporte 'Bharat bandh' ? Learn the truth behind the viral picture