प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में आती हैं तो हम बहुत खुश होंगे : दिग्विजय सिंह
Advertisement

प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में आती हैं तो हम बहुत खुश होंगे : दिग्विजय सिंह

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के मुताबिक कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय राजनीति में आने के पक्ष में है लेकिन इसका फैसला परिवार को करना है। दिग्विजय के मुताबिक उनमें जननेता के तौर पर उभरने की क्षमता है।

प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में आती हैं तो हम बहुत खुश होंगे : दिग्विजय सिंह

हैदराबाद: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के मुताबिक कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय राजनीति में आने के पक्ष में है लेकिन इसका फैसला परिवार को करना है। दिग्विजय के मुताबिक उनमें जननेता के तौर पर उभरने की क्षमता है।

जब दिग्विजय से पूछा गया कि क्या प्रियंका उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगी, जो अगले साल की शुरूआत में होने हैं, तो उन्होंने कहा, ‘यह फैसला परिवार का होगा।’ मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे सिंह ने कहा, ‘जहां तक हमारी (कांग्रेस पार्टी की) बात है तो अगर वह सक्रिय राजनीति में आती हैं तो हम बहुत खुश होंगे।’ क्या प्रियंका उत्तर प्रदेश में नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले अमेठी और रायबरेली के बाहर प्रचार करेंगी तो उन्होंने कहा, ‘फैसला उनका और उनके परिवार का होगा।’ क्या प्रियंका में उनकी दादी इंदिरा गांधी जैसी क्षमताएं हैं तो दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह अद्भुत रूप से इंदिरा गांधी से काफी मिलती हैं लेकिन वह फिलहाल यह नहीं कह सकते कि उनमें समान क्षमताएं हैं या नहीं।

जब दिग्विजय से पूछा गया कि क्या प्रियंका जननेता के तौर पर उभर सकती हैं तो उन्होंने कहा, ‘उनमें क्षमता है।’ क्या राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने में देरी से पार्टी की संभावनाएं प्रभावित हो रहीं हैं, इस सवाल पर उन्होंने कहा, ‘नहीं, यह फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को करना है और समय आने पर वह फैसला करेंगी।’

Trending news