Dimple Yadav: रेलवे स्टेशन पर लगे 'डिंपल जिंदाबाद' के नारे, रेलवे कर्मचारी हुआ निलंबित
topStories1hindi1462160

Dimple Yadav: रेलवे स्टेशन पर लगे 'डिंपल जिंदाबाद' के नारे, रेलवे कर्मचारी हुआ निलंबित

Etawah Railway Station: मैनपुरी में हो रहे लोकसभा उपचुनाव के लिये सपा प्रत्याशी के पक्ष में रेलवे कर्मचारी ने स्‍टेशन के माइक पर 'डिंपल यादव जिंदाबाद' के नारे लगा दिए और इसके अलावा उन्हें भारी मतों से विजयी बनाने की अपील भी कर दी. फिर क्‍या हुआ जानिए? 

Dimple Yadav: रेलवे स्टेशन पर लगे 'डिंपल जिंदाबाद' के नारे, रेलवे कर्मचारी हुआ निलंबित

Etawah News: जब आप रेलवे स्‍टेशन पर जाते हैं तो आपने कई बार सुना होगा, यात्रीगण कृपया ध्यान दें. रेलवे स्‍टेशन पर अनाउंसमेंट के लिए माइक होता है जिससे की यात्रियों को आने जाने वाली ट्रेन की सूचना दे सकें, लेकिन इटावा में तो रेलवे कर्मचारी ने हद कर दी. इस रेलवे कर्मचारी ने स्‍टेशन के माइक पर ही डिंपल यादव के पक्ष में नारे लगा दिए और उन्‍हें भारी मतों से विजय बनाने की अपील कर डाली. इसके बाद इस रेलवे कर्मचारी को तो निलंबित कर दिया. वहीं  10 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. ये है पूरा मामला. 

अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश

इस मामले को लेकर रेलवे अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषियों के खिलाफ केस रजिस्टर्ड करा दिया गया है. इस मामले को लेकर रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से पूछताछ की जा रही है और दूसरे सूत्रों से पता चला है कि रेलवे यूनियन के अधिवेशन में इटावा से भाग लेने जा रहे रेलवे यूनियन के लोगों के कुछ लोगों द्वारा डिंपल यादव के पक्ष मे नारेबाजी की गई.

मनसा मुंडा को किया निलंबित 

रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों, जीआरपी थाना और रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) कार्यालय में इस बात की आपत्ति दर्ज कराई. इसके बाद रेलवे कर्मचारी को तो निलंबित कर दिया गया. वहीं 10 अज्ञात लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है. सूत्रों से पता चला है कि रेलवे यूनियन के लोगों द्वारा डिंपल यादव के पक्ष मे नारेबाजी की है. उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया है कि इस मामले में इटावा जंक्शन पर तैनात वाणिज्य विभाग के कर्मचारी तथा वरिष्ठ टिकट परीक्षक मनसा मुंडा को निलंबित कर दिया गया है. 

रेलवे स्टेशन पर लगा दिए नारे 

यात्रीगण कृपया ध्यान दें जैसी महत्‍वपूर्ण सूचना देने में काम आने वाले स्‍पीकरों पर जब 'डिंपल जिंदाबाद' के नारे लगे तो वहां के यात्री भी चौंक गए. दरअससल, रेलवे के एक कर्मचारी ने ही इस तरह का अनाउंसमेंट कर दिया. इस कर्मचारी को रेलवे की तरफ से निलंबित कर दिया गया है. आपको बता दें कि मैनपुरी में लोकसभा उपचुनाव का प्रचार प्रसार हो रहा है. इसी वजह से वहां समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव भी गई थी. वहां स्‍टेशन पर रेलवे कर्मचारी ने माइक पर डिंपल यादव को भारी मतों से जिताने की अपील कर दी और जिंदाबाद के नारे भी लगा दिए. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं​ 

 

Trending news