close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा: कानून मंत्री बोले- ये नारी न्‍याय और उनकी गरिमा का बिल है

उन्‍होंने कहा कि ये मामला नारी न्‍याय, नारी गरिमा और उनके सम्‍मान का है.

लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा: कानून मंत्री बोले- ये नारी न्‍याय और उनकी गरिमा का बिल है

नई दिल्‍ली : लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि क्‍या मुस्लिम बहनों को पीछे छोड़ दिया जाए? सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी 574 मामले सामने आए हैं. हम मुस्लिम बहनों को ऐसे नहीं छोड़ सकते. 

कानून मंत्री ने कहा कि क्या मुस्लिम समाज की बेटियों-बहनों को ऐसे ही छोड़ दिया जाए. दुनिया के 20 इस्लामिक देशों ने इसको ख़त्म किया. हिंदुस्तान एक सेक्युलर देश है. क्या विक्टिम बहनें सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अपने घर में टांगे. भारतीय संविधान का मूल दर्शन है जेंडर जस्टिस. उनका मूल धर्म कुछ भी हो.. भारत की बेटी भारत की बेटी है. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना, उज्वला योजना, डिजिटल इंडिया को 73,000 महिलाएं चलाती हैं. हमें ख़ुशी होती है. इसी सदन ने पोक्सो कानून पारित किया. इसी सदन ने भारत की बेटियों को फाइटर प्लेन उड़ाने दिया.

उन्‍होंने कहा कि तीन तलाक़ के मामले में इस सदन की आवाज़ खामोश नहीं रहेगी. इस सदन से गुज़ारिश है कि इस मामले को सियासी और धर्म के चश्मे से न देखें. न पूजा का, ना प्रार्थना का. ये मामला है नारी गरिमा का नारी सम्मान का. सुप्रीम कोर्ट ने भी ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक बताया है. 

लाइव टीवी...