हायपरटेंशन की शिकायत के बाद शिवकुमार अस्‍पताल में भर्ती, आज ED करेगी कोर्ट में पेश

दरअसल, ईडी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था.

हायपरटेंशन की शिकायत के बाद शिवकुमार अस्‍पताल में भर्ती, आज ED करेगी कोर्ट में पेश
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मंगलवार को गिरफ्तार किए गए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को बीती रात हायपरटेंशन और ब्‍लड प्रेशर की शिकायत के बाद राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल वह अस्‍पताल में ही हैं. उन्‍हें दोपहर बाद ईडी द्वारा राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. समर्थकों के प्रदर्शन की संभावना के चलते अस्‍पताल और अदालत में सुरक्षा कड़ी रखी गई है. 

दरअसल, ईडी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. डीके शिवकुमार कर्नाटक में कांग्रेस के बड़े नेता हैं. इन्होंने जदयू और कांग्रेस की गठबंधन सरकार को कई मौकों पर गिरने से बचाया था, हालांकि अब यह रकार गिर चुकी है.

बता दें कि कर्नाटक में डीके शिवकुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है. 2017 में आयकर विभाग ने डीके शिवकुमार के 64 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान डीके शिवकुमार के ठिकानों से करीब 8 करोड़ रुपये जब्त हुए थे. पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि आय से अधिक संपत्ति मामले में कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हो सकते हैं. कर्नाटक हाई कोर्ट ने गुरुवार को उनकी एक याचिका खारिज कर दी थी. इस याचिका में शिवकुमार ने ईडी के समन को निरस्त करने की मांग की थी. याचिका खारिज होने के बाद शिवकुमार को ईडी के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने इसमें लापरवाही बरती, जिसके बाद मंगलवार को उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया.

लाइव टीवी

डीके शिवकुमार इससे पहले तीन बार ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हो चुके हैं. डीके शिवकुमार से मनी लॉड्रिंग के एक मामले में शुक्रवार को ईडी ने चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. अधिकारियों ने बताया था कि शिवकुमार शाम करीब साढ़े छह बजे यहां खान मार्केट में लोक नायक भवन स्थित एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे. उनके साथ उनके समर्थक भी थे. वह रात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर वहां से निकले. अधिकारियों ने बताया था कि धनशोधन रोकथाम कानून के तहत शिवकुमार का बयान दर्ज कर लिया गया है.

गुरुवार को कर्नाटक हाईकोर्ट ने कनकपुरा विधानसभा सीट से विधायक शिवकुमार की वह याचिका खारिज कर दी थी, जिसमें उन्होंने ईडी द्वारा जारी किए गए समन को चुनौती दी थी. इसके बाद उन्हें एजेंसी के सामने पेश होना पड़ा.