कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने पूछताछ के लिए भेजा नोटिस

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने पूछताछ के लिए भेजा नोटिस
ED ने ऐश्वर्या को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है.

नई दिल्ली: कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) की बेटी ऐश्वर्या की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. ED ने ऐश्वर्या शिवकुमार को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. ईडी ने उन्हें 12 सितंबर को ED मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है. ED डीके शिवकुमार के यहां हुई छापेमारी के दौरान मिली कई संपत्तियों की जानकारी समेत कई अन्य मामलों में ऐश्वर्या से पूछताछ करना चाहती है.

ईडी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "हमने ऐश्वर्या को समन जारी किया है. 12 सितंबर को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है." अधिकारी ने बताया कि डीके शिवकुमार के मामले की जांच के दौरान एजेंसी के हाथ कुछ दस्तावेज लगे जिसमें एक ट्रस्ट का जिक्र है. इस ट्रस्ट को ऐश्वर्या चलाती हैं. ट्रस्ट की फंक्शनिंग और इसके लेनदेने की पूरी जानकारी के लिए हमने ऐश्वर्या को समन भेजा है." 

 

बता दें कि कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज रखा है. हालांकि, कोर्ट ने हिरासत के दौरान शिवकुमार को परिजनों और वकीलों से मिलने की छूट दी है. वकील और परिजन रोजाना आधे घंटे के लिए उनसे मिल सकते हैं. कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को पिछले हफ्ते 3 सितंबर को मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (PMLA) के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था. 

 

LIVE टीवी:

डीके शिवकुमार 2016 से आयकर विभाग और ईडी के राडार पर थे. आयकर विभाग ने 2 अगस्त 2017 को उनके दिल्ली वाले फ्लैट पर छापा मारा था जिसमें 8.59 करोड़ की नकदी बरामद हुई थी. इसके बाद, आयकर विभाग ने डीके शिवकुमार और उनके चार सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज किए थे.