Delhi Metro Free Wifi: येलो लाइन पर फ्री हाई स्पीड Wifi सर्विस की शुरुआत, ऐसे मिलेगा फायदा
X

Delhi Metro Free Wifi: येलो लाइन पर फ्री हाई स्पीड Wifi सर्विस की शुरुआत, ऐसे मिलेगा फायदा

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अब येलो लाइन के सभी मेट्रो स्टेशन्स पर आपको फ्री हाई स्पीड Wifi सर्विस मिलेगी. 

Delhi Metro Free Wifi: येलो लाइन पर फ्री हाई स्पीड Wifi सर्विस की शुरुआत, ऐसे मिलेगा फायदा

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की येलो लाइन (Yellow Line) के सभी स्टेशनों पर यात्री अब मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई (Free Wifi) का इस्तेमाल कर सकते हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोरेशन (DMRC) ने रविवार को यह सुविधा शुरू की है. अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही मेट्रो ट्रेनों (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) के अंदर भी इस सुविधा को शुरू किया जाएगा. एक टेक्नोलॉजी एसोसिएशन के साथ मिलकर डीएमआरसी इस पर काम कर रही है.

दरअसल, जनवरी 2020 में मेट्रो ने नई दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशनों को जोड़ने वाली एयरपोर्ट लाइन पर ट्रेन के डिब्बों के अंदर हाई-स्पीड वाईफाई सुविधा शुरू की थी. यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में किसी भी देश में इस तरह की पहली सुविधा थी. दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की इस 22.7 किलोमीटर लंबी लाइन पर नई दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम, धौला कुआं, दिल्ली एरोसिटी, आईजीआई एयरपोर्ट और द्वारका सेक्टर 21 समेत छह स्टेशन हैं. 

कोरोना के कारण हुई देरी

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, 'डीएमआरसी ने एक्सपेरिमेंटल बेसिस पर अपनी एयरपोर्ट लाइन की ट्रेनों में मुफ्त वाईफाई सेवा शुरू की थी, जिसे 2020 में कोविड से उत्पन्न बाधाओं के कारण निलंबित कर दिया गया था, और अब अगले 10-15 दिनों के अंदर इसे बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है.

इन यात्रियों को होगा फायदा

दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए यात्रा अनुभव को लगातार बेहतर बनाने के प्रयासों के तहत येलो लाइन या लाइन -2 पर समयपुर बादली (Samaypur Badli) से हुडा सिटी सेंटर (Huda Metro Station) तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई सेवा सफलतापूर्वक शुरू की है. अधिकारियों ने कहा कि नेटवर्क के अन्य गलियारों के स्टेशनों तक सुविधा का विस्तार करने पर काम किया जा रहा है.

LIVE TV

Trending news