Delhi Metro: बिकनी गर्ल के वीडियो के बाद एक्शन में दिल्ली मेट्रो, कपड़ों को लेकर यात्रियों को किया अलर्ट
Advertisement

Delhi Metro: बिकनी गर्ल के वीडियो के बाद एक्शन में दिल्ली मेट्रो, कपड़ों को लेकर यात्रियों को किया अलर्ट

DMRC alert dress code: दिल्ली मेट्रो में बिकिनी पहनकर सफर करती युवती (Bikini Girl travel in metro) का वीडियो वायरल होने के बाद डीएमआरसी ने यात्रियों से मर्यादित पोशाक पहनने की अपील की है.

Delhi Metro: बिकनी गर्ल के वीडियो के बाद एक्शन में दिल्ली मेट्रो, कपड़ों को लेकर यात्रियों को किया अलर्ट

Delhi Metro dress code statement: दिल्ली मेट्रो ट्रेन में बिकनी पहनकर ट्रैवल करने वाली लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने सभी पैसेंजर्स से अपनी सेवाओं का उपयोग करते समय सामाजिक शिष्टाचार और प्रोटोकॉल बनाए रखने की अपील की है. डीएमआरसी ने मेट्रो में सफर के दौरान यात्रियों से अपने आचरण को मर्यादित बनाए रखने की सलाह दी है. डीएमआरसी ने अपने पैसेंजर्स को चेतावनी देते हुए कहा है कि किसी व्यक्ति की कपड़ों की पसंद व्यक्तिगत पसंद बनी रहती है लेकिन यात्रियों को ऐसा पहनावा नहीं पहनना चाहिए जिससे दूसरे यात्रियों को ठेस पहुंचे.

DMRC ने बताया अपराध

DMRC ने अपने चार्टर यानी नियम और कानून का हवाला देते हुए कहा कि मेट्रो के संचालन और रखरखाव अधिनियम की धारा 59 के तहत अभद्रता एक दंडनीय अपराध है. लिहाजा इस तरह के मामलों में यात्रियों से शिकायत मिलने पर कार्रवाई भी की जा सकती है. आपको बताते चलें कि बिकनी गर्ल का वीडियो वायरल होने के बाद मेट्रो के हर रूट में निगरानी बढ़ा दी गई है. वहीं ये भी कहा गया है कि अगर कोई भी यात्री ऐसी पोशाक में दिखता है तो उसकी काउंसलिंग की जाएगी. वहीं बात न मानने यानी दोबारा ऐसा आचरण करने पर सख्त फैसला लिया जाएगा.

लोगों ने की थी कार्रवाई की मांग

दिल्ली मेट्रो अपने साथ एक शहर लेकर चलती है. उसके कुछ स्टेशन किसी मोहल्ले से कम नहीं हैं. इसके डेली पैसेंजर्स ने रोजाना के सफर में  लोगों के ऐसे रंग देखे हैं, जिनके बारे में उन्होंने सोचा भी नहीं था. कभी सीट को लेकर कहासुनी तो कभी महिलाओं के बीच की लड़ाई और नोकझोंक जैसे वीडियो वायरल होते रहते हैं, लेकिन देश में कुछ भी कहने और करने की आजादी के नाम पर मेट्रो की इस बिकनी गर्ल ने जो किया उसने संभ्रात लोगों को बुरी तरह से परेशान किया है. सैकड़ों लोगों ने उसके पहनावे को आपत्तिजनक बताते हुए उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. 

 

Trending news