किसान रैली: Delhi Metro के शेड्यूल में बदलाव, देखें टाइमिंग और रूट की पूरी डिटेल

किसानों की रैली (Farmers Protest) के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने एडवाइजरी जारी कर सेवाओं में बदलाव का ऐलान किया है और बताया है कि आज दोपहर 2 बजे तक कुछ चुनिंदा स्टेशनों के बीच मेट्रो सर्विस बंद रहेगी.

किसान रैली: Delhi Metro के शेड्यूल में बदलाव, देखें टाइमिंग और रूट की पूरी डिटेल
फाइल फोटो।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ कई राज्यों के किसानों ने 26 नवंबर को दिल्ली पहुंचने का ऐलान किया है. किसानों की रैली (Farmers Protest) को देखते हुए पुलिस प्रशासन सतर्कता बरत रहा है और इस बीच दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने एडवाइजरी जारी कर सेवाओं में बदलाव का ऐलान किया है. दिल्ली मेट्रो के मुताबिक गुरुवार दोपहर दो बजे तक दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कुछ चुनिंदा स्टेशनों के बीच सर्विस नहीं मिलेगी.

एनसीआर में नहीं जाएगी मेट्रो
दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की एडवाइजरी के मुताबिक आज दोपहर दो बजे तक दिल्ली और एनसीआर के बीच मेट्रो का परिचालन बंद रहेगा, हालांकि दिल्ली में मेट्रो का परिचालन सामान्य रहेगा. दिल्ली मेट्रों ने बताया कि किसान आंदोलन (Farmers movement) की वजह से मेट्रो एनसीआर के शहरों (नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद) नहीं जाएंगी और ना ही एनसीआर के शहरों से कोई मेट्रो दिल्ली आएगी. इस कारण दिल्ली मेट्रो के 6 लाइनों पर परिचालन प्रभावित रहेगा.

LIVE TV

ये भी पढ़ें- Farmer's Protest: किसानों का आंदोलन आज, Delhi के सभी बॉर्डर सील

दिल्ली मेट्रों के इन लाइनों पर होगा असर
लाइन- 1:
रेड लाइन (Red Line) पर रिठाला से दिलशाद गार्डन और मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर से शहीद स्थल नया बस अड्डा सेक्शन तक नियमित सेवाएं चलेंगी. दोपहर 2 बजे तक दिलशाद गार्डन से मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर (Dilshad Garden to Major Mohit Sharma Rajender Nagar) के बीच कोई सेवा उपलब्ध नहीं होगी.

लाइन- 2: यलो लाइन (Yellow Line) पर समदपुर बादली से सुल्तानपुर और गुरु द्रोणाचार्य से हुडा सिटी सेंटर के बीच नियमित मेट्रो का परिचालन किया जाएगा. इस दौरान सुल्‍तानपुर से गुरु द्रोणाचार्य सेक्‍शन (Sultanpur to Guru Dronacharya) के बीच मेट्रो सुविधा नहीं मिलेगी.

लाइन -3 / 4: ब्लू लाइन (Blue Line) पर द्वारका सेक्टर- 21 से आनंद विहार / न्यू अशोक नगर और नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन तक नियमित सेवाएं जारी रहेंगी. दोपहर दो बजे तक ब्लू लाइन पर आनंद विहार से वैशाली और न्‍यू अशोक नगर से नोएडा सिटी सेंटर तक मेट्रो सुविधा बंद रहेगी.

लाइन 5: ग्रीन लाइन (Green Line) पर कीर्ति नगर/इंदरलोक से टिकरी कलां सेक्‍शन पर मेट्रो का परिचालन किया जाएगा. सुबह से दोपहर दो बजे तक टिकरी कलां  से ब्रिगेडियर हाशियार सिंह सेक्‍शन पर मेट्रो सुविधा बंद रहेगी.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन: ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होने पर रेलवे ने यात्रियों को दी ये सलाह

लाइन 6: वॉयलेट लाइन (Violet Line) पर कश्‍मीरी गेट से राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) रूट पर नियमित सेवाएं प्रभावित रहेंगी. इस दौरान कश्मीरी गेट से बदरपुर बॉर्डर तक और मेवला महाराजपुर से राजा नाहर सिंह तक नियमित सेवाएं चालू रहेंगी. हालांकि दोपहर दो बजे तक बदरपुर बार्डर से मेवला महाराजपुर तक कोई भी मेट्रो नहीं चलेगी.

लाइन 7: इस दौरान एयरपोर्ट लाइन (Airport Line) और रेपिड मेट्रो (Rapid Metro) सेक्‍शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

इन स्टेशनों से बाहर निकलने पर लग सकती है रोक
दिल्ली में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए 26 और 27 नवंबर को दिल्ली पुलिस से सूचना मिलने पर कुछ मेट्रो स्टेशनों के निकास द्वार छोटे नोटिस पर बंद किए जा सकते हैं. ये स्टेशन हैं- राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बीके रोड, आरके आश्रम मार्ग, सुप्रीम कोर्ट, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम (एयरपोर्ट लाइन).

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.