DNA ANALYSIS: Zee News की #MadeInIndia मुहिम को जनसमर्थन

हमें Made In India मुहिम के लिए नंबर जारी किए हुए सिर्फ तीन दिन बीते हैं और तीन दिनों में ही देश के 53 लाख लोग इस नंबर पर फोन करके हमें अपना समर्थन दे चुके हैं.

DNA ANALYSIS: Zee News की #MadeInIndia मुहिम को जनसमर्थन

नई दिल्ली: चीन की सेना में करीब 21 लाख सैनिक हैं. जबकि भारत की सैनिक शक्ति करीब 14 लाख है. लेकिन आज भारत के सैनिकों की संख्या बढ़कर 67 लाख से ज्यादा हो गई है. ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत के 53 लाख से ज्यादा लोग अब चीन के खिलाफ Zee News की मुहिम का हिस्सा बन गए हैं. हमें Made In India मुहिम के लिए नंबर जारी किए हुए सिर्फ तीन दिन बीते हैं और तीन दिनों में ही देश के 53 लाख लोग इस नंबर पर फोन करके हमें अपना समर्थन दे चुके हैं.

भारत के सिर्फ 5 शहर ऐसे हैं जिनकी आबादी 50 लाख से ज्यादा है, जबकि 305 शहरों की आबादी इससे कम है. यानी अगर हमें अब तक समर्थन देने वालों का अपना खुद का शहर होता तो वो आबादी के हिसाब से भारत में छठे नंबर पर होता. और अगर पूरी दुनिया की बात करें तो आप संख्या के मामले में 1 हजार 72 शहरों को पीछे छोड़ चुके हैं. ये तुलना हम दुनिया के छोटे मोटे नहीं बल्कि बड़े शहरों से कर रहे हैं. और न्यूजीलैंड जैसे देश की जनसंख्या भी हमें समर्थन देने वाले लोगों से कम है.

ये भी पढ़ें- Zee News की मुहिम को 3 दिनों में 53 लाख लोगों का समर्थन

ये 53 लाख लोग अगर सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए एक सीधी लाइन में एक दूसरे से एक-एक मीटर की दूरी पर भी खड़े हो जाए तो इसकी लंबाई 5 हजार किलोमीटर होगी. जबकि कश्मीर से कन्याकुमारी तक की दूरी भी सिर्फ 2 हजार 856 किलोमीटर है. और भारत की राजधानी दिल्ली से चीन की राजधानी बीजिंग की दूरी 3 हजार 700 किलोमीटर है. इतने लोग एक साथ सीधी पंक्ति में खड़े हो जाएं तो ये लाइन दिल्ली से यूरोप के देश ग्रीस तक पहुंच जाएगी. ये लंबाई दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत माउंट एवरेस्ट से भी 624 गुना ज्यादा होगी.

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: PM नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग के बीच क्या अंतर है?

इतना ही नहीं ये सब लोग अगर चीन और पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमाओं पर भी सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए खड़े हो जाएं तो ये देश की रक्षा करने वाली सबसे लंबी मानव श्रंखला होगी. लेकिन आपको सीमा पर जाकर ऐसा करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि ये काम करना हमारी सेनाएं अच्छी तरह से जानती हैं. आपको सिर्फ अपना मोबाइल फोन उठाना है और 7834998998 पर मिस्ड कॉल करना है.

अगर अब भी आपका जोश कम है और आप कॉल करने से पहले कुछ सोच रहे हैं तो आज आपको उन लोगों से मिलना चाहिए जो Zee News की इस मेड इन इंडिया मुहिम का हिस्सा बन चुके हैं. इन लोगों की बातें सुनकर आपका जोश दोगुना हो जाएगा और आप खुद को इस मुहिम का हिस्सा बनने से रोक नहीं पाएंगे. 

देखें वीडियो

देश के लोग जब एक सैनिक की तरह कोई फैसला लेते हैं तो इसका असर सब जगह दिखाई देता है. जो लोग हमारी मुहिम से जुड़ रहे हैं वो सिर्फ सोशल मीडिया पर ही ऐसा नहीं कर रहे बल्कि बाजारों में भी इसका असर दिखाई देने लगा है.