UP: एक्जिट पोल से सहमत नहीं जयंत चौधरी, नतीजों को लेकर कही ये बात
Advertisement

UP: एक्जिट पोल से सहमत नहीं जयंत चौधरी, नतीजों को लेकर कही ये बात

आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने कहा, 'जितने भी TV चैनल के एक्जिट पोल (Exit Poll) हैं, ये एक राय है. मैं इससे सहमत नहीं हूं. हमने इस बार चुनाव में जो उत्साह देखा, उसमें लोगों के अंदर परिवर्तन लाने के लिए एक निश्चय था. मुझे लगता है उत्तर प्रदेश में नजीते सर्वे से अलग होंगे.'

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव 2022 परिणाम (UP Election Result 2022) भले ही दस मार्च को आने हैं, लेकिन सोमवार शाम को एक्जिट पोल (Exit Poll) आने के बाद सभी दलों में खलबली मची है. इसी बीच रालोद के मुखिया जयंत चौधरी ने कहा कि मानसिक दबाव बनाने के लिए यह एक्जिट पोल हो रहे हैं.

  1. 'एक्जिट पोल पर भरोसा नहीं'
  2. RLD चीफ ने किया बड़ा दावा
  3. 10 मार्च को बेहतर नतीजे: जयंत

'एक्जिट पोल से सहमत नहीं'

पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने कहा कि जितने भी टीवी चैनल के एक्जिट पोल हैं, ये एक राय है. मैं तो इससे सहमत नहीं हूं. हमने इस बार के चुनाव में जो भी उत्साह देखा, उसमें लोगों के अंदर परिवर्तन लाने के लिए एक निश्चय था. मुझे लगता है उत्तर प्रदेश में नजीते सर्वे से अलग होंगे. प्रदेश में सपा गठबंधन की सरकार बनेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है.

दस मार्च को अच्छे नतीजे आएंगे: जयंत

उन्होंने कहा कि मैंने कभी किसी बूथ पर एक्जिट पोल वाले को देखा नहीं है. वह कहां से डेटा लाते हैं. उस बारे में हम कुछ नहीं कह सकते हैं. दस मार्च को परिणाम अच्छे आएंगे. दस मार्च को सरकार बनने जा रही है. यह मानसिक दबाव बनाने के लिए सर्वे हो रहे हैं. कहा कि योगी जी आजकल बुलडोजर लेकर लोगों को डरा रहे हैं. इन लोगों ने डराने के अलावा कुछ किया नहीं है. बहुत सारे मतदाता अपने मत के बारे में बताते नहीं है. कहा कि इस बार नतीजे अच्छे रहेंगे. लोकदल के पक्ष में माहौल है.

ये भी पढ़ें- खुफिया एजेंसियों का कश्मीर को लेकर बड़ा अलर्ट, पाकिस्तानी साजिश को लेकर मिली ये जानकारी

अखिलेश ने खारिज किए अनुमान

इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी टीवी चैनलों की भविष्यवाणी को खारिज करते हुए कहा था कि उन्हें जो दिखाना हो दिखाने दीजिए. हम बहुमत से जीत रहे हैं. एग्जिट पोल आने से पहले सोमवार को अखिलेश यादव ने एक मीडिया चैनल से हुई बातचीत के दौरान दावा किया कि हम इस बार 300 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने जा रहे हैं. हम प्रदेश में 300 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं. उन्होंने प्रचार के दौरान झूठ और नकली डेटा पेश करने के लिए भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

ज्ञात हो कि समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में पहली बार छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है. इनके साथ राष्ट्रीय लोकदल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, अपना दल कमेरावादी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया तथा महानदल का गठबंधन है.

(इनपुट: आईएएनएस)

LIVE TV

 

Trending news