नहीं खुला थर्ड एसी कोच का गेट, स्टेशन से यात्रियों को लिए बिना ही रवाना हुई ट्रेन
Advertisement

नहीं खुला थर्ड एसी कोच का गेट, स्टेशन से यात्रियों को लिए बिना ही रवाना हुई ट्रेन

टिकट निरीक्षक ने तुरंत मामले को भांपकर चेन खींची और ट्रेन रुकवाई

फोटो साभार: indiarailinfo.com

जयपुर : जयपुर जंक्शन पर शनिवार को जयपुर से मुंबई जा रही गणगौर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के थर्ड एसी के तीन कोच रवानगी तक नहीं खुलने से अफरातफरी मच गई. यात्रियों को लिए बिना ही ट्रेन रवाना होने लगी तो भगदड़ सी मच गई. इस दौरान कई यात्री घायल हो गए. इस सिलसिले में एक अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

  1. जयपुर से मुंबई जाने वाली गणगौर सुपर फास्ट ट्रेन का मामला
  2. इस मामले में एक अधिकारी को कर दिया गया है निलंबित
  3. टिकट निरीक्षक ने तुरंत चेन खींच ट्रेन रूकवाई

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, करीब 100 से ज्यादा यात्री टिकट कन्फर्म होने के बावजूद यात्रा से वंचित रहे. गणगौर एक्सप्रेस के जयपुर से प्रस्थान का निर्धारित समय दोपहर 2 बजे था. ट्रेन अपने निर्धारित समय पर प्लेटफार्म पर पहुंच गई, लेकिन 22 मिनट तक एसी के कोच के गेट नहीं खुले. चूंकि ट्रेन की थर्ड एसी के तीनों कोच आपस में लिंक थे, ऐसे में यात्रियों को आसपास के एसी कोच में भी एंट्री नहीं मिली. ट्रेन के रवाना होने पर भगदड़ जैसी स्थिति बन गई. कुछ यात्रा जनरल तो कुछ अन्य कोच में चढ़ गए. कई यात्री बाहर ही खड़े रह गए. कुछ यात्रियों ने चैन पुलिंग की. ट्रेन रुकने पर बाहर खड़े कुछ यात्री दूसरे कोच में चढ़ सके. हालांकि फिर ट्रेन रवाना होने के बाद नहीं रुकी.

यह भी पढ़ें: दरवाजे के बीच फंस गई उंगलियां और ट्रेन चल पड़ी! VIDEO में देखिए आगे क्या हुआ

उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता तरुण जैन ने बताया कि ट्रेन तय समय से देरी से प्लेटफॉर्म पर पहुंची थी. थर्ड एसी के कोच के एक तरफ का दरवाजा खुला ही नहीं था. इसी बीच ट्रेन वहां से रवाना हो गई जिसके कारण कई यात्री उसमें चढ़ नहीं सके. जैन ने कहा, हालांकि टिकट निरीक्षक ने तुरंत मामले को भांप कर चेन खींचा और ट्रेन रुकवाई. उसके बाद ट्रेन सभी यात्रियों को लेकर ही रवाना हुई. उन्होंने कहा कि किसी यात्री को चोट नहीं आई है. जैन ने कहा कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं . इस संबंध में एक अधिकारी को निलंबित किया गया है.

Trending news