close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्मीर पर ट्रंप का भारत को भड़काने वाला बयान, 'मध्यस्थता का मौका मिला तो खुशी होगी'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर भारत को भड़काने वाला बयान दिया है.

कश्मीर पर ट्रंप का भारत को भड़काने वाला बयान, 'मध्यस्थता का मौका मिला तो खुशी होगी'
समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश की है.

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर भारत को भड़काने वाला बयान दिया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने के मुताबिक, ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश की है. ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान से पीएम मोदी को लेकर भी झूठ बोला. ट्रंप का दावा है कि भारत के प्रधानमंद्री नरेंद्र मोदी ने भी कश्मीर मुद्दे को सुलझाने में मांगी थी मदद. वास्तविकता यह है कि कश्मीर पर भारत तीसरे पक्ष की मध्यस्थता के खिलाफ है. भारत ने कभी किसी की मध्यस्थता स्वीकार नहीं की. 

दरअसल, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक में कश्मीर का राग अलापा. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने कश्मीर मसले पर मध्यस्थता करने की पेशकश की. ट्रंप ने दावा किया, "मैं दो सप्ताह पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ था. इस मसले पर बात हुई और उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर मदद मांगी थी. मैंने कहा कि अगर मुझे मध्यस्थता का मौका मिलेगा तो जरूर मदद करूंगा." 

हालांकि, ट्रंप-इमरान की मुलाकात पर व्हाइट हाउस द्वारा जो प्रेस रिलीज जारी की गई है, उसमें कश्मीर को लेकर दिया गया ट्रंप का बयान शामिल नहीं है. 

 

वही, ट्रंप के बयान पर भारत के कई नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, "ट्रंप को अंदाजा नहीं कि वो क्या बोल रहे हैं. तीसरे पक्ष पर मोदी का बात ट्रंप समझ नहीं पाए."