आज आएगी दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कटऑफ, दाखिले कल से
Advertisement

आज आएगी दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कटऑफ, दाखिले कल से

दिल्ली यूनिवर्सिटी की तरफ से स्नातक पाठ्यक्रमों की पहली कटऑफ आज (23 जून) को जारी की जाएगी. इस बार सीबीएसई, यूपी बोर्ड और बिहार बोर्ड के रिजल्ट के कम प्रतिशत के कारण कटऑफ के ज्‍यादा ऊपर जाने की संभावना कम है. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के स्टीफेंस कॉलेज की कटऑफ में भी अंग्रेजी सहित अन्य विषयों में कटऑफ 2 नंबर तक कम हुई है.

1 जुलाई को डीयू की दूसरी कटऑफ आएगी. (file pic)

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी की तरफ से स्नातक पाठ्यक्रमों की पहली कटऑफ आज (23 जून) को जारी की जाएगी. इस बार सीबीएसई, यूपी बोर्ड और बिहार बोर्ड के रिजल्ट के कम प्रतिशत के कारण कटऑफ के ज्‍यादा ऊपर जाने की संभावना कम है. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के स्टीफेंस कॉलेज की कटऑफ में भी अंग्रेजी सहित अन्य विषयों में कटऑफ 2 नंबर तक कम हुई है.

दूसरी कटऑफ 1 जुलाई को
23 जून को कटऑफ जारी होने के बाद 24 से 28 जून तक प्रमाणपत्रों का वेरीफिकेशन होगा. इसके बाद 1 जुलाई को दूसरी कटऑफ आएगी. वहीं तीसरी कटऑफ 7 जुलाई को, चौथी कटऑफ 13 जुलाई को और पांचवी व अंतिम कटऑफ 18 जुलाई को जारी की जाएगी।

पहली कटऑफ के लिए डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया सुबह 9.30 से 1.30 बजे के बीच और शाम में 4 से 7 बजे के बीच संबंधित कॉलेज में होगी। गौरतलब है कि पिछले साल रामजस कॉलेज ने बीकॉम ऑनर्स के लिए सबसे अधिक 99.25 प्रतिशत की कट ऑफ जारी की थी. इसके बाद बीकॉम के लिए 98.75 फीसदी और फिर इकनॉमिक ऑनर्स के लिए 98.5 फीसदी का कट ऑफ था.

 

Trending news