बस में मुझे देख अश्लील हरकत करता रहा युवक, पर किसी ने कुछ नहीं कियाः DU की छात्रा की आपबीती
Advertisement

बस में मुझे देख अश्लील हरकत करता रहा युवक, पर किसी ने कुछ नहीं कियाः DU की छात्रा की आपबीती

'मैं भीड़ से भरी बस में यात्रा कर रही थी, तभी एक शख्स जो मेरे बगल में बैठा था वो अश्लील हरकत करने लगा.'

मीडिया को अपनी आप बीती सुनाती डीयू की छात्रा (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पहले ही सवाल उठते रहे हैं. इसी बीच दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा ने एक ऐसी कहानी सुनाई है, जिसके बाद दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा पर फिर सवाल उठे हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा के साथ चलती बस में छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. बस में किसी महिला यात्री के साथ छेड़छाड़ की घटना कोई आम घटना नहीं बल्कि इस केस में पीड़िता ने खुद अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. 

  1. बस में बगल की सीट पर बैठा था युवक 
  2. छात्रा को देखते ही करना लगा अश्लील हरकत
  3. छात्रा ने वसंत विहार थाने में दर्ज कराई FIR

इस मामले में दिल्ली पुलिस के सीपीआरओ दीपेंद्र पाठक ने कहा, ' केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. यह जांच का विषय है कि वह शख्स कौन था और किन परिस्थितियों में उसने ऐसा कृत्य किया. यह विकृत और भ्रष्ट मानसिकता का मामला लगता है. बस में सवार अन्य यात्रियों को रोकना चाहिए था. '

 

अश्लील हरकत कर रहा था लड़का
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान पीड़ित छात्रा ने कहा, 'मैं भीड़ से भरी बस में यात्रा कर रही थी, तभी एक शख्स जो मेरे बगल में बैठा था वो अश्लील हरकत करने लगा.' छात्रा ने आगे बताया, 'इस बात से मैं हैरान रह गई थी लेकिन मैंने घटना का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया ताकि लोग इस घटना के बारे में जानें और सारी लड़कियां जागरूक हो सके. आगे बातचीत के दौरान छात्रा ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर होने वाली इस तरह की घटना को यौन शोषण की घटना में शामिल नहीं किया जाता है. 

यह भी पढ़ें : Facebook के CEO मार्क जुकरबर्ग की बहन से फ्लाइट में छेड़छाड़, लोगों ने कहा ये...

 

यह भी पढ़ें : हिसार: 5 साल की बच्‍ची के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी, रेप के बाद बेरहमी से की हत्‍या

दिल्ली के वसंत विहार थाने में दर्ज कराई एफआईआर
बस में हुई इस तरह की वारदात के बाद छात्रा ने दिल्ली के वसंत विहार इलाके में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. दिल्ली पुलिस ने पीड़ित छात्रा की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ पूछताछ शुरू कर दी है.

Trending news