close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंजीनियरिंग का पूर्व स्टूडेंट बना 'दानवीर', अपने कॉलेज को दे दिया 1 करोड़ रुपए का चंदा

तमिलनाडु के मूल निवासी सुधाकर राव ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में अपनी डिग्री हासिल की थी.

इंजीनियरिंग का पूर्व स्टूडेंट बना 'दानवीर', अपने कॉलेज को दे दिया 1 करोड़ रुपए का चंदा
तमिलनाडु के मूल निवासी, राव संस्थान के पूर्व छात्र हैं. (फोटो साभार: twitter/@gemini_prop)

दुबई: दुबई में रहने वाले एक भारतीय बिजनेसमैन ने अपने पूर्व शिक्षण संस्थान एनआईटी वारंगल को 140,756 डॉलर (करीब 1 करोड़ भारतीय रुपए) का दान दिया है, ताकि अत्याधुनिक इनोवेशन और इनक्यूबेशन सेंटर स्थापित करने में मदद मिल सके. गल्फ न्यूज के अनुसार, जेमिनी ग्रुप के संस्थापक और अध्यक्ष सुधाकर आर. राव ने हाल ही में एनआईटी वारंगल के डायमंड जुबली समारोह में यह चंदा दिया.

तमिलनाडु के मूल निवासी, राव संस्थान के पूर्व छात्र हैं और उन्होंने 1977-82 के बैच में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में अपनी डिग्री हासिल की थी.

गल्फ न्यूज ने राव के हवाले से कहा, "नवाचार, प्रौद्योगिकी और बदलाव आज की दुनिया में प्रत्येक बड़ा व्यवसाय खड़ा करने के मूल में निहित है. मुझे विश्वास है कि नवीन सोच और तकनीकी जानकारियों के मामले में एनआईटी वारंगल में काफी प्रतिभाएं व कौशल मौजूद हैं. चुनौती सार्थक, वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने के लिए इस क्षमता को उपयोग में लाने की है."

उन्होंने कहा कि इस नवाचार और इन्क्यूबेशन सेंटर स्थापित करने के उनके योगदान के साथ वह प्रत्येक छात्र से अपने सपनों को साकार करने और समाज पर एक स्थायी प्रभाव पैदा करने के लिए इस अनोखी सुविधा और इकोसिस्टम का उपयोग करने का आग्रह करते हैं.

ये वीडियो भी देखें: