श्रीदेवी: पुलिस ने खंगाली कॉल डिटेल्‍स, होटल के रूम नंबर 2201 की हुई दोबारा जांच
Advertisement

श्रीदेवी: पुलिस ने खंगाली कॉल डिटेल्‍स, होटल के रूम नंबर 2201 की हुई दोबारा जांच

दुबई के नियमों के मुताबिक किसी भी व्‍यक्ति की मौत यदि अस्‍पताल के बाहर होती है तो उस मामले की पूरी जांच की जाती है, भले ही मौत के नेचुरल कारण हों.

श्रीदेवी का शनिवार रात दुबई में निधन हो गया. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बाथटब में डूबने से उनकी मौत हुई.(फाइल फोटो)

दुबई: श्रीदेवी की मौत की परिस्थितियों की जांच कर रही पुलिस ने होटल जुमेराह अमीरात टॉवर के रूम नंबर 2201 में घटनाओं के उस क्रम को दोबारा गढ़ने की कोशिश की, जिनके चलते श्रीदेवी की मौत हुई. इसके साथ ही श्रीदेवी की कॉल डिटेल्‍स को खंगाला गया है और होटल स्‍टाफ से पूछताछ की गई है. उस वक्‍त मौजूद श्रीदेवी के परिजनों के भी बयान लिए जाने की खबरें हैं. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दुबई पुलिस पोस्‍टमार्टम के बाद उठे सवालों की जांच के लिए ऐसा कर रही है. सारे सवालों का जवाब तलाशने के बाद ही संभवतया मंगलवार को बॉडी भारत भेजी जाएगी.

  1. पहले श्रीदेवी की मौत का कारण कार्डिएक अरेस्‍ट बताया गया
  2. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में बाथटब में डूब कर मरने की वजह बताई गई
  3. पूरी जांच होने के बाद संभवतया मंगलवार को बॉडी भारत आएगी

पुलिस इतनी गहन जांच इसलिए भी कर रही है क्‍योंकि दुबई के नियमों के मुताबिक किसी भी व्‍यक्ति की मौत यदि अस्‍पताल के बाहर होती है तो उस मामले की पूरी जांच की जाती है, भले ही मौत के नेचुरल कारण हों. होटल के कमरे की जांच के बाद उसको सील कर दिया गया है. जांच पूरी होने तक श्रीदेवी की बॉडी अल कुसैस मुर्दाघर में रहेगी.

Viral: श्रीदेवी और अनिल कपूर का आखिरी वीडियो, शादी में इस गाने पर किया था डांस

मौत के मामले में नया मोड़
इससे पहले रूपहले पर्दे की खूबसूरत अभिनेत्री श्रीदेवी की आकस्मिक मौत के मामले को नाटकीय मोड़ देते हुए दुबई की सरकार ने सोमवार को कहा कि उनकी मौत होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई. पहले ये कहा जा रहा था कि कार्डिएक अरेस्‍ट की वजह से उनकी मौत हुई. उसके बाद दुबई सरकार ने ट्विटर पर लिखा कि पुलिस ने मामला 'दुबई लोक अभियोजन' को सौंप दिया है जो इस तरह के मामलों में अपनाई जाने वाली कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगा.

दुबई सरकार के मीडिया अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, ''पोस्टमार्टम विश्लेषण होने के बाद दुबई पुलिस मुख्यालय ने बताया कि भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत उनके होटल के कमरे में बाथटब में बेहोश होने के बाद डूबने से हुई.'' अभिनेत्री का शव लाने की प्रक्रिया तेज करने के लिए भारतीय दूतावास एवं वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर प्रयास कर रहे हैं.

श्रीदेवी केस: सरप्राइज डिनर देने गए बोनी कपूर से लिया गया बयान

बड़ा सवाल
अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि 54 वर्षीय अभिनेत्री किस कारण से बेहोश हुईं और क्या दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत की शुरूआती खबर सच है. उनकी मौत से पूरे देश में उनके प्रशंसक और फिल्म जगत हैरान हैं. दुर्घटनावश डूबने की खबर से श्रीदेवी की मौत को लेकर बना रहस्य और गहरा गया है. उनके परिवार ने अभिनेत्री की मौत के बाद दिए गए शुरूआती बयान के बाद से कुछ नहीं कहा है और मीडिया से दुख के इस समय में उन्हें अकेला छोड़ देने का अनुरोध किया है. श्रीदेवी के परिवार में उनके पति फिल्म निर्माता बोनी कपूर और दो बेटियां हैं.

अकेले ठहरने से लेकर बाथटब में गिरना...क्या इत्तेफाक था, इन 5 सवालों में छुपा है श्रीदेवी की मौत का राज

दुबई के अखबार गल्फ न्यूज ने एक खबर में यह भी कहा कि श्रीदेवी की मौत नशे की हालत में दुर्घटनावश बाथटब में डूबने से हुई. अखबार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यूएई सरकार की फोरेंसिक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी. रिपोर्ट में मौत की वजह दुर्घटनावश डूबना बताई गई है. पोस्ट के साथ फोरेंसिक रिपोर्ट की एक कॉपी भी लगाई गई है, जिस पर यूएई स्वास्थ्य मंत्रालय और दुबई के निवारक दवा निदेशक की मुहर लगी है.

5 साल पहले ठीक श्रीदेवी की तरह ही हुई थी इस हॉलीवुड एक्ट्रेस की मौत, पढ़ें पूरा मामला

अखबार ने अपनी खबर में एक्‍ट्रेस का पूरा नाम ''श्रीदेवी बोनी कपूर अय्यपन'' उनके पासपोर्ट का नंबर, हादसे की तारीख और मौत की वजह बताई है.

गल्फ न्यूज ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि ''फोरेंसिक रिपोर्ट में केवल डूबने की बात कही गयी है, इसलिए हादसे से जुड़ी परिस्थितियों का पता लगाने की अब भी कोशिश की जा रही है.'' यह पूछे जाने पर कि शव कब देश लाया जा सकता है, सूरी ने कहा कि कोई समय सीमा देना मुश्किल है क्योंकि यूएई के अधिकारी अपनी प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं.

54 वर्षीय अभिनेत्री को भारतीय फिल्म जगत की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता है. उनका शनिवार की रात को दुबई के एक होटल में निधन हो गया था. वह एक पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने यहां आई थीं. खबरों के अनुसार रिलायंस कॉम्युनिकेशंस (आरकॉम) के प्रमुख अनिल अंबानी ने अपने निजी विमान को अभिनेत्री का पार्थिव शरीर देश लाने के लिए भेजा है.

Trending news