अमेरिकी कांग्रेस के शिष्टमंडल से मुलाकात में सुषमा ने उठाया एच1बी वीजा का मुद्दा
Advertisement

अमेरिकी कांग्रेस के शिष्टमंडल से मुलाकात में सुषमा ने उठाया एच1बी वीजा का मुद्दा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिकी कांग्रेस के नौ सदस्यीय शिष्टमंडल से मुलाकात के दौरान एच1बी वीजा के मुद्दे को गहरी चिंता के विषय के रूप में उठाया  (फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज अमेरिकी कांग्रेस के नौ सदस्यीय शिष्टमंडल से मुलाकात के दौरान एच1बी वीजा के मुद्दे को गहरी चिंता के विषय के रूप में उठाया . उन्होंने दोनों देशों के सामरिक संबंधों को बेहतर बनाने में अमेरिकी कांग्रेस की भूमिका की सराहना भी की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी . अमेरिकी कांग्रेस की विज्ञान, अंतरिक्ष और प्रौद्योगिकी विषय पर सदन की समिति के अध्यक्ष लामर स्मिथ के नेतृत्व में नौ सदस्यीय शिष्टमंडल ने आज यहां विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की . कुमार ने कहा कि सुषमा ने भारत..अमेरिका सामरिक संबंधों को बेहतर बनाने में अमेरिकी कांग्रेस की भूमिका की सराहना की .

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री ने सामरिक, आर्थिक, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा अंतरिक्ष क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने की अमेरिकी शिष्टमंडल की मजबूत इच्छा का स्वागत किया .कुमार ने कहा कि सुषमा स्वराज ने शिष्टमंडल के समक्ष एच1बी वीजा के मुद्दे को गहरी चिंता के विषय के रूप में उठाया और इस मुद्दे पर अमेरिकी कांग्रेस से सहयोग की अपेक्षा जताई .

Trending news