जम्मू-कश्मीर में कांप उठी धरती, 4.5 तीव्रता के भूकंप से दहशत

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को मध्यम तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया लेकिन किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं हैं. हालांकि भूकंप की वजह से लोगों में दहशत भर गई और काफी लोग घरों से बाहर आ गए. जमीन से 120 किमी नीचे था भूकंप का केंद्र अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

जम्मू-कश्मीर में कांप उठी धरती, 4.5 तीव्रता के भूकंप से दहशत
प्रतीकात्मक तस्वीर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में शनिवार को मध्यम तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया लेकिन किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं हैं. हालांकि भूकंप की वजह से लोगों में दहशत भर गई और काफी लोग घरों से बाहर आ गए.

जमीन से 120 किमी नीचे था भूकंप का केंद्र
अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि 4.5 तीव्रता वाला भूकंप का झटका दोपहर 12 बजकर दो मिनट पर आया. इसका केंद्र 120 किलोमीटर गहराई में स्थित था. उन्होंने कहा कि भूकंप से किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है.

दो सप्ताह में तीसकी बार आया भूकंप
जम्‍मू-कश्‍मीर में पिछले दो सप्ताह में तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. 11 सितंबर को रिक्टर स्केल पर 4.3 की तीव्रता वाला भूकंप आया था.  24 सितंबर को सुबह 8 बजकर 19 मिनट पर जम्मू-कश्मीर में 3.7 तीव्रता के भूकंप आया था. तब गुलमर्ग से उत्तर दिशा में उसका केंद्र था.