असम में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.7 तीव्रता, तेजपुर के पास था केंद्र

भूकंप (Earthqueke in Assam) का केंद्र असम के तेजपुर (Tezpur) के पास था. भूकंप विज्ञान केंद्र (National Center for Seismology) ने बताया कि असम में 5.54 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए.

असम में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.7 तीव्रता, तेजपुर के पास था केंद्र
प्रतीकात्मक तस्वीर

गुवाहाटी: असम में शाम को करीब 6 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 4.7 मापी गई. अभी तक जान और माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. 

तेजपुर के पास था केंद्र

भूकंप (Earthqueke in Assam) का केंद्र असम के तेजपुर (Tezpur) के पास था. भूकंप विज्ञान केंद्र (National Center for Seismology) ने बताया कि असम में 5.54 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसका असर थोड़ी देर तक रहा. इस भूकंप का केंद्र तेजपुर से करीब 17 किलोमीटर की दूरी पर था. ये तेजपुर के पश्चिम-उत्तर दिशा में था. इस भूकंप से हुए नुकसान की जानकारी अभी ली जा रही है. 

ये भी पढ़ें: जाटों में Rakesh Tikait के बढ़ते प्रभाव को रोकेंगे संजीव बालियान, BJP ने बनाया खास प्लान

पिछले सप्ताह पूरे उत्तर भारत में आया था भूकंप

पिछले सप्ताह पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. शुक्रवार रात 10.31 बजे आए भूकंप का असर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड में भी हुआ था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई थी. मिली जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.