दिल्‍ली और आस-पास के इलाकों में भूकंप के झटके, तीव्रता 3.5 आंकी गई

नोएडा, दिल्‍ली, गाजियाबाद समेत आस-पास के इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

दिल्‍ली और आस-पास के इलाकों में भूकंप के झटके, तीव्रता 3.5 आंकी गई

नई दिल्‍ली: नोएडा, दिल्‍ली, गाजियाबाद समेत आस-पास के इलाके में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी इनको महसूस किया गया. शाम तकरीबन पौने छह बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. ये झटके इतने तेज थे कि इनको साफतौर पर घरों में महसूस किया गया. कई घरों में पंखे हिलने लगे. रिक्‍टर स्‍केल पर इनकी तीव्रता 3.5 आंकी गई. भूकंप से फिलहाल किसी नुकसान की खबर नहीं है. भूकंप का केंद्र दिल्‍ली बताया जा रहा है. इसका केंद्र जमीन के आठ किमी नीचे था. इसकी वजह से लोग लॉकडाउन के बावजूद घरों से निकलकर बाहर आ गए.

कोरोना वायरस: Lockdown के कारण लोग घरों में बैठे हैं तो धरती का 'कंपन' कम हो रहा है?

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्‍ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए. उम्‍मीद करते हैं कि सभी सुरक्षित हों. मैं सभी के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं.

डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना क्‍या कम था जो भूकंप भी मचा दिया...क्‍या मन में है देवा?

इससे पहले पिछले साल 25 सितंबर को शाम तकरीबन साढ़े चार बजे इन्‍हीं इलाकों में भूकंप के झटके को महसूस किया गया था. उस वक्‍त भूकंप का केंद्र भारत-पाकिस्तान सीमा को बताया गया था और इसकी तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 6.3 मापी गई. इसका केंद्र लाहौर से 173 किलोमीटर दूर बताया गया था और भारत में इसका सबसे ज्‍यादा प्रभाव जम्‍मू-कश्‍मीर में देखने को मिला था.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.