सिर्फ 9 लाख लेकर 1100 करोड़ रुपये कर दिए देश से बाहर, चीन का मददगार CA अरेस्ट
Advertisement

सिर्फ 9 लाख लेकर 1100 करोड़ रुपये कर दिए देश से बाहर, चीन का मददगार CA अरेस्ट

ED ने चीनी कंपनियों (Chinese Companies) की बड़ी रकम बाहर भेजने के आरोप में एक CA को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि उसने फर्जी बिल तैयार करके चीनी कंपनियों के 1100 करोड़ रुपये देश से बाहर भिजवा दिए.

सिर्फ 9 लाख लेकर 1100 करोड़ रुपये कर दिए देश से बाहर, चीन का मददगार CA अरेस्ट

नई दिल्ली: ED ने चीनी कंपनियों (Chinese Companies) की बड़ी रकम बाहर भेजने के आरोप में रवि कुमार नाम के CA को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि उसने फर्जी एयरवे बिल तैयार करवाकर चीनी कंपनियों के 1100 करोड़ रुपये देश से बाहर भिजवा दिए. चीनी कंपनियों ने यह रकम ऑनलाइन गेम और डेटिंग एप्लिकेशन के जरिए लाखों लोगों से ठगी थी. 

  1. हैदराबाद पुलिस ने किया था खुलासा
  2. चीन और हॉन्‍ग कॉन्‍ग भिजवाए थे 1100 करोड़ रुपये  
  3. CA ने वसूले 9 लाख रुपये

हैदराबाद पुलिस ने किया था खुलासा

हैदराबाद पुलिस ने सितंबर 2021 को M/s Linkyun Technology Pvt Ltd और M/s Dokypay Technology Pvt Ltd और दूसरे आरोपियों के खिलाफ चाइनीज एप्लिकेशन के जरिए करोडों की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया था. उसी मामले के आधार पर ED ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी. 

चीन और हॉन्‍ग कॉन्‍ग भिजवाए थे 1100 करोड़ रुपये  

आरोप है कि ये चाइनीज कंपनियां (Chinese Companies) ऑनलाइन गेम और डेटिंग एप्लिकेशन के जरिये लोगों को ठग रही थी. इसके बाद ऑनलाइन पेमेंट गेटवे के जरिए उन पैसों को बैंक खातों में डाला जा रहा था. फिर फर्जी एयरवे बिल बनाकर उन पैसों को दूसरे देशों में मौजूद खातों में ट्रांसफर किया जा रहा था. इसी काम में चार्टेड अकाउटेंट रवि कुमार ने भी 1100 करोड़ रुपये के फर्जी एय़र वे बिल और क्लाउड सीसीटीवी स्टोरेज रेंटल चार्जेस के नाम पर पर चीन और हॉन्‍ग कॉन्‍ग भेजने में मदद की. 

ये भी पढ़ें- दोस्त का ही दुश्मन बन बैठा चीन, पाकिस्तान के हजारों छात्रों के भविष्य से कर रहा खिलवाड़

CA ने वसूले 9 लाख रुपये

इसके लिए आरोपी ने Form 15CB के 621 फर्जी सर्टिफिकेट पर साइन करने के लिए प्रति पेपर 1500 रुपये लिये. यानी सिर्फ 9,31,500 रुपये में 1100 करोड़ रुपये विदेश में भेज दिए. रवि कुमार को ED ने इसी आधार पर 27 नवंबर को गिरफ्तार किया था. इसके बाद 3 दिसंबर को उसे हैदराबाद की अदालत में पेश कर 9 दिसंबर तक पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लिया है. 

LIVE TV

Trending news