close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लॉटरी किंग पर ईडी ने की बड़ी कार्रवाई, 120 करोड़ की संपत्ति की जब्त

ईडी ने पीएमएलए के तहत लॉटरी किंग सैंटियागो मार्टिन और उसकी कंपनियों पर सीबीआई की चार्जशीट के आधार पर कार्रवाई की है.

लॉटरी किंग पर ईडी ने की बड़ी कार्रवाई, 120 करोड़ की संपत्ति की जब्त
सैंटियागो और उसके सहयोगियों पर आपराधिक साजिश के तहत लॉटरी रेगुलेशन एक्ट का उल्लंघन कर सिक्किम सरकार को धोखा देने का आरोप है.

कोयंबटूर: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लॉटरी स्कैम मामले में पीएमएलए एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 120 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है. प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत ईडी ने तमिलनाडु में लॉटरी किंग सैंटियागो मार्टिन और उसके सहयोगियों पर कार्रवाई की है. ईडी ने लॉटरी किंग पर कार्रवाई करते हुए कोयंबटूर में 61 फ्लैट्स, 82 ओपन प्लॉट और 6 प्लॉट को जब्त किया है. इस संपत्ति की कीमत 119.6 करोड़ रुपये बताई जा रही है. फिलहाल, प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में जांच कर रहा है.

ईडी ने पीएमएलए के तहत लॉटरी किंग सैंटियागो मार्टिन और उसकी कंपनियों पर सीबीआई की चार्जशीट के आधार पर कार्रवाई की है. सैंटियागो और उसके सहयोगियों पर आपराधिक साजिश के तहत लॉटरी रेगुलेशन एक्ट का उल्लंघन कर सिक्किम सरकार को धोखा देने का आरोप है. ईडी की जांच में पता चला कि सैंटियागो और उनके सहयोगियों ने धोखाधड़ी के जरिये करीब 910.3 करोड़ रूपये अर्जित किये. इन रूपयों से 40 कंपनियों के जरिये अचल संपत्तियां खरीदी गईं. इससे पहले 138.5 करोड़ रूपये की संपत्ति अटैच करने के आदेश इस मामले में दिए थे.