आईएनएक्स मीडिया मामला : कार्ति चिदंबरम को नए सिरे से ED ने भेजा समन
Advertisement

आईएनएक्स मीडिया मामला : कार्ति चिदंबरम को नए सिरे से ED ने भेजा समन

आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के पेश नहीं होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार (11 जनवरी) को उन्हें नए सिरे से सम्मन जारी किया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने अब उन्हें 16 जनवरी को पेश होने को कहा है. मामले के जांच अधिकारी ने इस महीने की शुरुआत में गुरुवार(11 जनवरी) को पेश होने के लिए सम्मन भेजा था, लेकिन वह पेश नहीं हुए. सूत्रों ने कहा कि कार्ति चिदंबरम के अधिकृत प्रतिनिधि ने गुरुवार को मामले में जांच कर रहे अधिकारियों से मुलाकात की और कुछ दस्तावेज सौंपे.

एजेंसी ने अब कार्ति चिदंबरम को 16 जनवरी को पेश होने को कहा है : सूत्र (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के पेश नहीं होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार (11 जनवरी) को उन्हें नए सिरे से सम्मन जारी किया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने अब उन्हें 16 जनवरी को पेश होने को कहा है. मामले के जांच अधिकारी ने इस महीने की शुरुआत में गुरुवार(11 जनवरी) को पेश होने के लिए सम्मन भेजा था, लेकिन वह पेश नहीं हुए. सूत्रों ने कहा कि कार्ति चिदंबरम के अधिकृत प्रतिनिधि ने गुरुवार को मामले में जांच कर रहे अधिकारियों से मुलाकात की और कुछ दस्तावेज सौंपे.

  1. ईडी ने कार्ति चिदबंरम को नए सिरे समन भेजा
  2. एजेंसी ने अब कार्ति चिदंबरम को 16 जनवरी को पेश होने को कहा है : सूत्र
  3. जांच एजेंसी ने पिछले साल मई में कार्ति चिदंबरम और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था

जांच एजेंसी ने पिछले साल मई में उनके और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. ईडी ने कार्ति चिदंबरम, आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों पीटर और इंद्राणी मुखर्जी समेत सीबीआई की एक शिकायत में दर्ज आरोपियों के खिलाफ एक प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दाखिल की थी जो ईडी के लिए पुलिस प्राथमिकी के समान है.

धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत ईसीआईआर दर्ज की गई थी. सूत्रों ने कहा कि ईडी इस मामले में कथित अपराध की जांच करेगी. ईडी ने आईएनएक्स मीडिया द्वारा किये गये कथित अवैध भुगतान के बारे में सूचना दी थी जिसके आधार पर सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की थी. सीबीआई ने मुखर्जी के स्वामित्व वाली मीडिया कंपनी से एक कर संबंधी जांच को प्रभावित करने के लिए कथित तौर पर पैसे लेने के मामले में चार शहरों में कार्ति चिदंबरम के घरों और दफ्तरों पर तलाशी ली थी. चिदंबरम ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया था.

ये भी देखे

Trending news